विज्ञापन
Home » Economy » PolicyCRPF Wives Association collaborates with Paytm for payments to martyr families

शहीदों के परिजनों की मदद के लिए सीआरपीएफ वाइफ्स वेलफेयर एसोसिएशन जुड़ा Paytm से, आप भी कर सकते हैं हेल्प, जानें प्रोसेस

यह ऐप 10 मार्च तक खुला रहेगा

1 of

नई दिल्ली। गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हुए। कई जवान गंभीर रूप से जख्मी हैं और जिंदगी की लड़ाई लड़ रहे हैं। देश इन शहीद जवानों को अपनी श्रद्धांजिल दे रहा है। ऐसे में आप जवानों के परिजनों की मदद कर सकते हैं। आर्थिक मदद के लिए सीआरपीएफ वाइफ्स वेलफेयर एसोसिएशन ने शहीद जवानों के परिवार को डोनेशन के लिए ई कॉमर्स कंपनी पेटीएम का सहयोग लिया है। इसके तहत पेटीएम ने अपने वेब और एप दोनों ही वर्जन में सीआरपीएफ वाइफ्स वेलफेयर एसोसिएशन के लिए डोनेशन का विकल्प जोड़ा है। जिसकी मदद से लोग शहीदों के परिवार की डोनेशन के जरिए मदद कर सकते हैं। पेटीएम ने तेजी से पेमेंट के लिए एक अगल गेटवे तैयार किया है।

 

10 मार्च तक चालू रहेगा

सीआरपीएफ वाइफ्स वेलफेयर एसोसिएशन 10 मार्च 2019 तक खुला रहेगा। पैसे डोनेट करने के लिए यूजर्स को पेटीएम ये पेज पर जाकर सीआरपीएफ वाइफ्स वेलफेयर एसोसिएशन पर क्लिक करना होगा, जहां आपको डोनेट डू का विकल्प मिलेगा। यहां यूजर को अपना नाम और पैन नंबर डालना होगा। इसके बाद राशि भरनी होगी, जो आप दान करना चाहते हैं। 

दान करने के लिए जानिए क्या है प्रोसेस

पेटीएम के अनुसार, यूजर्स को डोनेशन करने के लिए पेटीएम के वेबसाइट पर “CRPF Bravehearts” पर जाना होगा। इसमें आपको डोनेट का आॅप्शन आएगा। इसके बाद यूजर्स को इस पर अपना नाम और पैन कार्ड नंबर तथा इच्छानुसार दान राशि लिखना होगा। इसके अतिरिक्त आप डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, यूपीआई, पेटीएम पोस्टपेड, नेटबैंकिंग, आदि के जरिए भी भुगतान कर सकते हैं। पेटीएम ने बताया कि दान करने के बाद डोनेशन रिसीप्ट को ‘My order’ से 24 घंटे के अंदर डाउनलोड किया जा सकता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन