विज्ञापन
Home » Economy » PolicyCricketer Gautam Gambhir May Be BJP Candidate From New Delhi

Lok Sabha Election 2019 : बिजनेसमैन के बेटे हैं गौतम गंभीर, टाॅप 10 अमीर खिलाड़ी में है नाम, अब दिल्ली से मोदी के लिए लड़ सकते हैं चुनाव

गंभीर को बीजेपी उम्मीदवार बनाती है तो फिर उनकी जीत की गारंटी भी मानी जा रही है

1 of

नई दिल्ली। 2011 वर्ल्ड कप जीत के हीरो रहे गौतम गंभीर ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। इस बार गौतम गंभीर आईपीएल के 12वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब टीम का हिस्सा बनने जा रहे हैं। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद फैंस को यह जानने की चाहत थी कि वह राजनीति में अपना कदम रखेंगे या कहीं और, क्योंकि उनके राजनीति में शामिल होने की खबरे काफी समय से सुर्खियों में थी। हालांकि अब खबर है कि गौतम गंभीर भाजपा की तरफ से लोकसभ चुनाव लड़ सकते हैं। माना जा रहा है कि बीजेपी गौतम गंभीर को नई दिल्ली लोकसभा सीट से उतार सकती है। इस सीट से सांसद अभी मीनाक्षी लेखी हैं और उनको पार्टी किसी और सीट से उम्मीदवार बना सकती है। बता दें कि गंभीर अपने दरियादिली की वजह से भी सुर्खियों में बने रहते हैं।

 

बिजनेसमैन के बेटे हैं गौतम 

गौतम गंभीर दिल्ली के टेक्सटाइल्स बिजनेसमैन दीपक गंभीर के बेटे हैं। गंभीर का परिवार लाइमलाइट से दूर रहता है। अगर इंटरनेट पर मौजूद जानकारी की मानें तो गौतम गंभीर की कुल संपत्ति 44 मिलियन डालर (292 करोड़ 28 लाख रुपए) हैं। वहीं, हर साल गंभीर 19 करोड़ 26 लाख कमाते हैं। वह, विज्ञापनों के जरिए काफी पैसा कमाते हैं। भारत के सबसे अमीर खिलाड़ियों में गौतम गंभीर का नाम आता है।

 

इतना महत्वपूर्ण है यह सीट

नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में पंजाबी समुदाय के मतदाताओं की संख्या अधिक होने की वजह से यह सीट पंजाबी समुदाय के लिए अनुकूल मानी जाती है। दरअसल इस लोकसभा क्षेत्र में आने वाले मोती नगर, पटेल नगर, ग्रेटर कैलाश, मालवीय नगर, कस्तूरबा नगर पंजाबी बाहुल्य इलाके हैं। इन कॉलोनियों में भारत के विभाजन के बाद बड़ी संख्या में पंजाबी समुदाय के लोग आकर बस गए थे। पिछला रिकॉर्ड  की बात करें तो साल 2014 के लोकसभा चुनाव में मीनाक्षी लेखी को यहां से 453350 (46.75) वोटे मिले थे। इस सीट पर दूसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी थी जिसके प्रत्याशी आशीष खेतान को 290642 (29.97) वोटे मिली थीं। वहीं कांग्रेस के अजय माकन तीसरे नंबर थे जिन्हें 182893 (18.86) वोटे मिली थीं। इस सीट पर कांग्रेस 7 बार चुनाव जीत चुकी है जबकि 6 बार यहां पर कब्जा कर चुकी है। 

ज्यादातर पंजाबी समुदाय के नेताओं ने ही यहां पर जीत हासिल की है। इसमें मीनक्षी लेखी समेत राजेश खन्ना, जगमोहन, अजय माकन जैसे नेताओं के नाम शामिल हैं।

15 साल तक देश के लिए क्रिकेट खेलने वाले गौतम गंभीर 58 टेस्ट मैच और 147 वनडे खेल चुके हैं

 

15 साल तक देश के लिए क्रिकेट खेलने वाले गौतम गंभीर 58 टेस्ट मैच और 147 वनडे खेल चुके हैं। वनडे मैच में 11 शतक लगाकर गंभीर ने 5238 रन बनाए और टेस्ट में 9 शतकीय पारी खेलकर 4154 रन बनाए। गौतम गंभीर को बीजेपी उम्मीदवार बनाती है तो फिर उनकी जीत की गारंटी भी मानी जा रही है। नई दिल्ली की सीट पंजाबी बिरादरी के उम्मीदवार के लिए फिट मानी जाती है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन