बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Policyकाले हि‍रण के शि‍कार में सलमान खान को 5 साल की सजा, सैफ सहि‍त अन्‍य बरी

काले हि‍रण के शि‍कार में सलमान खान को 5 साल की सजा, सैफ सहि‍त अन्‍य बरी

काला हि‍रण के शि‍कार के मामले में जोधपुर की एक अदालत ने फि‍ल्‍म अभि‍नेता सलमान खान को दोषी ठहराते हुए 5 साल की सजा दी है

1 of

 

नई दि‍ल्‍ली. काला हि‍रण के शि‍कार के मामले में जोधपुर की एक अदालत ने फि‍ल्‍म अभि‍नेता सलमान खान को दोषी ठहराते हुए 5 साल की सजा दी है। साथ ही 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। सजा 3 साल से ज्यादा होने के कारण अब सलमान को जेल जाना होगा। अदालत ने सैफ अली खान, सोनाली बिंद्रे, नीलम और तब्‍बू को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दि‍या है।

 

1998 में जोधपुर में फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान सलमान खान समेत सैफ, तब्‍बू, सोनाली बेन्‍द्रे और नीलम पर काले हिरण का शिकार करने के आरोप लगे थे। इस केस में उनको गिरफ्तार भी किया गया था। सलमान खान को पांच दिनों तक जेल में रहना पड़ा था. 22 सितंबर, 1998 को उनके कमरे से पुलिस ने एक रिवॉल्वर और राइफल बरामद की थी.


इस अधिकारी ने दर्ज कराया केस
वन अधिकारी ललित बोड़ा ने इस मामले में जोधपुर के लूणी पुलिस थाने में 15 अक्टूबर, 1998 को सलमान खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। एफआईआर के मुताबिक, सलमान खान ने 1-2 अक्टूबर, 1998 की दरमियानी रात कांकाणी गांव की सरहद पर दो काले हिरणों का शिकार किया था। 


28 मार्च को पूरी हुई अंतिम बहस
अभियोजन पक्ष की ओर से 51 गवाह की सूची कोर्ट में पेश की गई थी, जिसमें से 28 गवाहों के बयान करवाए गए. बचाव पक्ष की ओर से भी मामले में बचाव के दस्तावेज कोर्ट में पेश किए गए। इसके बाद सभी मुल्जिमों के बयान लेने के बाद दोनों पक्षों की ओर से अंतिम बहस गत 28 मार्च को पूरी कर ली गई थी।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट