Advertisement
Home » Economy » PolicyCongress is demanding a ban on the film The Accidental Prime Minister about the controversial scene

23 करोड़ में बनी इस फिल्म ने उड़ाई कांग्रेस की नींद, ये है बड़ी वजह

कांग्रेस शासित राज्यों में इस फिल्म पर बैन लग सकता है

1 of

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर आधारित फिल्म ' The Accidental Prime Minister' का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। यह फिल्म पॉलिटिकल कमेंटेटर संजय बारू की कंट्रोवर्शियल किताब ' द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर बेस्ड है। फिल्म में मनमोहन सिंह का किरदार अनुपम खेर ने और सोनिया गांधी का किरदार जर्मन एक्ट्रेस सुजैन बर्नेट ने निभाया है। राहुल गांधी की भूमिका में अर्जुन माथुर नजर आएंगे। शुरू से विवाद में रही यह फिल्म अब राजनितिक गलियारों में चर्चा में है। ट्रेलर से साफ है कि इस फिल्म में कांग्रेस के अंदर का टकराव बताया गया है। लगभग 23 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह की बायोग्राफी है इसमें कई कांग्रेसी चेहरों को देखा जाएगा। यह फिल्म11 जनवरी 2019 को रिलीज होगी।

सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह का तकरार देखने को मिलेगा

इस ट्रेलर में सोनिया गांधी द्वारा प्रधानमंत्री बनाए जाने के बाद मनमोहन सिंह देशभर में उठने वाले सवालों के जवाब देते नजर आएंगे। ट्रेलर में सोनिया गांधी की छवि को निगेटिव दिखाया गया है। मनमोहन के किरदार में अनुपम खेर बोलते है कि देश के विकास के लिए हमको न्यूक्लियर एनर्जी चाहिए, वहीं सोनिया गांधी का मानना होता है कि यह पार्टी को स्वीकार नहीं है।

 

कांग्रेस शासित राज्यों में इस फिल्म पर बैन लगा सकता है

यह फिल्म लोकसभा चुनाव से करीब तीन महीने पहले आ रही है, ऐसे में इसकी काफी चर्चा है। ट्रेलर से पता चलता है कि फिल्म में कांग्रेस के अंदर की उठा-पटक को दिखाया गया है। इसमें यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके परिवार पर निशाना साधा गया है। मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबित, इस फिल्म को सभी कांग्रेस शासित राज्यों में बैन करने को लेकर मांग की जा रही है।महाराष्‍ट्र यूथ कांग्रेस ने इस फिल्‍म के निर्माता को पत्र लिखा है और रिलीज से पहले उन्‍हें फिल्‍म दिखाने की और फिल्म से विवादित सीन को हटाने की मांग की है।

 

राजनितिक माहौल हो गया है गर्म

 

सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौर ने फिल्म का ट्रेलर भाजपा के हैंडल से पोस्ट किए जाने के सवाल पर कहा, "क्या हम किसी फिल्म को बधाई शुभकामनाएं नहीं दे सकते अपनी इच्‍छा जाहिर नहीं कर सकते... कांग्रेस स्वतंत्रता की पक्षकार रही है, तो अब वो उसी स्वतंत्रता पर सवाल क्यों उठा रही है...?' 

वहीं कांग्रेस इसे बीजेपी सरकार द्वारा उनकी छवि खराब करने का प्रयास बता रही है।

 

 

 

फिल्म की शूटिंग लंदन और दिल्ली में हुई है

 

अनुपम की राजनीतिक विचारधारा जगजाहिर है, जिसे देखते हुए यह देखना दिलचस्प होगा कि वह फिल्म में मनमोहन सिंह का किरदार कैसे निभाते हैं। अक्षय खन्ना अहम किरदार में दिखेंगे, हंसल मेहता इसके क्रिएटिव प्रोड्यूसर होंगे। फिल्म की शूटिंग लंदन के अलावा इंडिया के अलग-अलग हिस्सों में की गई है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement