विज्ञापन
Home » Economy » PolicyConfederation of all india traders call one day strike against pulwama terror attack

Pulwama Attack: सरकार को मिला व्यापारियों का साथ, कर दिया ये बड़ा ऐलान

व्यापारी बोले- पाकिस्तान के खिलाफ की जाए कड़ी कार्रवाई

Confederation of all india traders call one day strike against pulwama terror attack

Confederation of all india traders call one day strike against pulwama terror attack: देशभर के कारोबारियों ने भी सरकार को समर्थन देते हुए आतंकियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। कारोबारियों का कहना है कि यदि जरूरत पड़ी तो वह सरकार की आर्थिक सहायता भी करेंगे।

नई दिल्ली। पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद देशभर में रोष छाया है। पूरा देश सरकार से पाकिस्तान पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहा है। तमाम विपक्षी दलों ने एक सुर में सरकार को समर्थन देते हुए पाकिस्तान समर्थित आतंकियों पर कार्रवाई की मांग की है। अब देशभर के कारोबारियों ने भी सरकार को समर्थन देते हुए आतंकियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। कारोबारियों का कहना है कि यदि जरूरत पड़ी तो वह सरकार को हरसंभव सहयोग करेंगे।

 

18 फरवरी को बंद का ऐलान
पुलवामा आतंकी घटना में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने एवं राष्ट्रीय संकट की इस घड़ी में देश, सरकार और जवानों के परिवारों के साथ मज़बूती से खड़े रहने की प्रतिबद्धता को ज़ाहिर करने के लिए अखिल भारतीय व्यापार महासंघ (कैट) ने 18 फरवरी को देशव्यापी व्यापार बंद का आह्वान किया है। इस भारत बंद में दिल्ली के भी सभी बाजारों समेत कई राज्यों में बाजार बंद रहेंगे। कैट के आह्वान पर रविवार को गुजरात, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र के कुछ जिले, पूर्वी उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश , केरल , छत्तीसगढ़ , झारखण्ड  आदि राज्यों में बाजार बंद रहे। इस दौरान व्यापारियों ने मार्च निकालकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। 

 

कैंडल मार्च निकालकर देंगे शहीदों को श्रद्धांजलि
कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने बताया की व्यापार बंद के दौरान व्यापारी उपवास करेंगे और देश भर में कैंडल मार्च निकालकर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। उन्होंने बताया कि दिल्ली सहित देश भर के व्यापारी संगठन शहीद परिवारों को सीधे वित्तीय मदद करने का निर्णय भी कर रहे हैं । कैट ने सरकार से पाकिस्तान के खिलाफ हरसम्भव कड़ी कारवाई करने का आग्रह किया है। साथ ही कहा है कि जरूरत पड़ने पर देश भर के व्यापारी अपना जीएसटी कर अग्रिम रूप से भी भरने को तैयार हैं। 

 

इन राज्यों के व्यापारी होंगे शामिल
उन्होंने बताया कि 18 फरवरी के भारत बंद में प्रमुख रूप से महाराष्ट्र,  मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, बिहार और उत्तर पूर्व कई राज्यों के व्यापारी शामिल होंगे। दिल्ली में चांदनी चौक, खारी बवाली, कनाट प्लेस, करोल बाग, सदर बाजार, कमला नगर, खान मार्केट, साउथ एक्सटेंशन, कश्मीरी गेट, चावड़ी बाजार,  राजौरी गार्डन, दक्षिणी दिल्ली एवं पश्चिमी दिल्ली, यमुनापार के सभी प्रमुख बाजार बंद रहेंगे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss