विज्ञापन
Home » Economy » PolicyCm Arvind Kejriwal demand fund for development of delhi

अरविंद केजरीवाल ने कहा - केन्द्र सरकार दे 50 हजार करोड़ रुपए तो दिल्ली को बना देंगे सिंगापुर 

दिल्ली वाले केंद्र सरकार को हर साल डेढ़ लाख करोड़ इनकम टैक्स देते हैं 

1 of

 

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में लगी है। इस बीच मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पश्चिमी दिल्ली के द्वारका में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने जनता से बेहद दिलचस्प वादें करते नजर आए।केजरीवाल ने दिल्ली को सिंगापुर जैसा चमकाने के दावा करते हुए केंद्र सरकार से ज्यादा बजट की मांग की है। बजट की मांग करते हुए वे कहते हैं " यदि केंद्र सरकार दिल्‍ली को 50 हजार करोड़ रुपए दे दे तो हम दिल्‍ली को ऐसा चमका देंगे कि यहां पर ही तीन, चार सिंगापुर बन जाएंगे।''

 

केंद्र सरकार को हर साल डेढ़ लाख करोड़ इनकम टैक्स देते हैं

अरविंद केजरीवाल ने द्वारका में भाषण देते हुए दावा किया कि दिल्ली वाले केंद्र सरकार को हर साल डेढ़ लाख करोड़ इनकम टैक्स देते हैं। बदले में केंद्र सरकार दिल्ली पर सिर्फ 325 करोड़ खर्च करती है। उन्होंने कहा कि 70 साल में केरल, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, उड़ीसा, गोवा, पश्चिम बंगाल, असम, मणिपुर, नागालैंड पूरे राज्य हो गए लेकिन दिल्ली वालों में क्या कमी है जो आधा राज्य है। क्या दिल्ली वाले टैक्स नहीं देते या दिल्ली वाले देशभक्त नहीं हैं?  

 

वे आगे कहते हैं "जिस गोवा की जनसंख्या 15 लाख है उसे केंद्र सरकार 3200 करोड़ देती है और जिस दिल्ली की जनसंख्या 2 करोड़ है उसे 300 करोड़ देती है। इस तरह अंग्रेज हमारे देश का टैक्स इकट्ठा करके लन्दन ले जाते थे और उसी तरह केंद्र सरकार दिल्ली वालों का टैक्स ले जाती है।

 

 

अगर उनकी सरकार बनती है तो दिल्ली में हर परिवार को एक पक्का मकान मिलेगा

 

केजरीवाल ने लोगों से दिल्ली की सातों सीट जिताने की अपील की और दावा किया कि सातों सीट जीतने पर, आम आदमी पार्टी 2 साल के अंदर दिल्ली को पूर्ण राज्य का हक दिला देगी। केजरीवाल ने वादों की झड़ी लगाते हुए कहा कि पूर्ण राज्य आया तो दिल्ली में नई यूनिवर्सिटी खुलेंगी और 60% वाले बच्चे को भी कॉलेज में एडमिशन मिलेगा। साथ ही 10 साल में हर परिवार को एक पक्का मकान मिलेगा और 48 घण्टे में कच्चे कर्मचारियों को पक्का कर दिया जाएगा।

 

पार्टी जीत जाती है तो 2 साल के अंदर दिल्ली को पूर्ण राज्य का हक दिला देगी

 

अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि वह आम आदमी पार्टी को जिताएं। उन्‍होंने दावा किया कि अगर उनकी पार्टी सातों सीटें जीत लीं तो आम आदमी पार्टी 2 साल के अंदर दिल्ली को पूर्ण राज्य का हक दिला देगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन