Advertisement
Home » Economy » PolicySachin pilot and ashok gahlot stand equal in terms of net worth

पैसों के मामले में भी अशोक गहलोत को टक्कर देते हैं सचिन पायलट

दोनों के बीच राजस्थान के सीएम पद को लेकर चल रही है रेस

1 of

नई दिल्ली. राजस्थान में सीएम की कुर्सी को लेकर अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच जोरदार टक्कर जारी है। हालांकि दोनों नेता दावा कर रहे हैं कि उनके बीच सीएम की कुर्सी को लेकर कोई मतभेद नहीं है। लेकिन दोनों नेताओं के समर्थक कुछ अलग ही कहानी बयां कर रहे हैं। राजस्थान में आज विधायक दल की बैठक के दौरान दोनों नेताओं के समर्थकों ने अपने-अपने नेता के पक्ष में माहौल बनाने के लिए नारेबाजी की। ऐसे में दोनों नेताओं के बीच कुर्सी जोर आजमाइश का नजारा देखने को मिलगा। कुर्सी के अलावा दोनों नेता संपत्ति के मामले में भी एक दूसरे को भरपूर टक्कर दे रहे हैं। 

संपत्ति के मामले में दोनों नेता एक दूसरे को देते हैं टक्कर 
अगर संपत्ति की बात करें तो दोनों नेताओं के पास करीब 6 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी है। गहलोत के पास 4 करोड़ 44 लाख रुपए की चल अचल संपत्ति है, जबकि सचिन पायलट के पास 6 करोड़ 39 लाख रुपए की संपत्ति है। गहलोत के पास स्वयं के नाम 92,47,523 रुपए की और उनकी पत्नी के नाम 52,21,839.75 रुपए चल संपत्ति है। गहलोत के पास खुद के नाम से 4 करोड़ 59 लाख 950 रुपए की अचल संपत्ति है। जबकि पत्नी के पास गहलोत द्वारा गिफ्ट की गई 50 लाख रुपए की अचल संपत्ति है। 

 

आगे पढ़ें-कैश रकने में सचिन पायलट गहलोत से हैं आगे

 

कैश रकने में सचिन पायलट गहलोत से हैं आगे
कैश रखने के मामले में सचिन पायलट अशोक गहलोत से आगे हैं। पायलट के पास मात्र 99 हजार नकदी है, तो गहलोत के पास 30 हजार रुपये ही नकदी है। दोनों ही नेताओं के पास अपना कोई वाहन नहीं है। सचिन पायलट जब 2004 में अपना पहला चुनाव लड़े थे तो उनकी संपत्ति 25 लाख 55 हजार रुपये थी, यह संपत्ति 2014 में बढ़कर 5 करोड़ 65 लाख रुपये हो गई।

 

आगे पढ़ें-

पांच साल में संपत्ति में हुआ इजाफा

पिछले 5 साल में अशोक गहलोत की संपत्ति में 4.74 करोड़ का इजाफा हुआ है। गहलोत ने 2013 के चुनाव में अपनी जायदाद 1.69 करोड़ रुपये बताई थी, जो अब बढ़कर 6.44 करोड़ रुपये को गई है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss