विज्ञापन
Home » Economy » Policychidambaram said Rahul Minimum Income Guarantee Announcement Transformational for the Poor

राहुल गांधी की योजना से बदल जाएगी गरीबों की जिंदगी: पी. चिदंबरम

भारत से गरीबी दूर करने के लिए ढृढ़ता से कोशिश करनी होगी

chidambaram said Rahul Minimum Income Guarantee Announcement Transformational for the Poor

chidambaram said Rahul Minimum Income Guarantee Announcement Transformational for the Poor कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के न्यूनतम आमदनी गारंटी के वायदे को ऐतिहासिक करार देते हुए, पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने यहां सोमवार को कहा कि कांग्रेस अपने चुनावी घोषणा-पत्र में यह ब्योरा देगी कि कैसे वह इस योजना को लागू करेगी, जो कि गरीबों की जिंदगी बदलने वाला होगा।

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के न्यूनतम आमदनी गारंटी के वायदे को ऐतिहासिक करार देते हुए, पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस अपने चुनावी घोषणा-पत्र में यह ब्योरा देगी कि कैसे वह इस योजना को लागू करेगी, जो कि गरीबों की जिंदगी बदलने वाला होगा। उन्होंने कहा कि भारत के गरीबों का इस देश के संसाधन पर सबसे पहला अधिकार है और पार्टी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की योजना को पूरा करने के लिए संसाधन तलाशेगी।

 

यह भी पढ़ें: Share Market: लाल निशान में खुले शेयर बाजार सेंसेक्स 30 अंक गिरा, निफ्टी 10,650 के पास

 

राहुल गांधी की घोषणा ऐतिहासिक है: चिदंबरम 

राहुल ने छत्तीसगढ़ में हुए एक जनसभा में कहा कि अगर कांग्रेस को सत्ता मिली तो गरीब लोगों को एक न्यूनतम आमदनी गारंटी दी जाएगी। चिदंबरम ने ट्वीट किया, "छत्तीसगढ़ की किसान रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की घोषणा ऐतिहासिक है और यह गरीबों की जिंदगियों को बदलने वाला होगा।" उन्होंने कहा, "पिछले दो वर्षो में सार्वभौमिक न्यूनतम आय(यूबीआई) के सिद्धांत पर बड़े पैमाने पर चर्चा की गई। अब समय आ गया है कि हमारे हालात और जरूरत के हिसाब से इस सिद्धांत को अपनाया जाए।"

 

यह भी पढ़ें: 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश होगा या वोट ऑन अकाउंट? बना हुआ सवाल

 

भारत से गरीबी दूर करने के लिए ढृढ़ता से कोशिश करनी होगी

चिदंबरम ने कहा, "वर्ष 2004 से 2014 के बीच करीब 14 करोड़ लोगों को गरीबी के चंगुल से निकाला गया, जब संप्रग सत्ता में था।" उन्होंने कहा, "अब हमें भारत से गरीबी दूर करने के लिए ढृढ़ता से कोशिश करनी होगी। इस देश के संसाधन पर सबसे पहले गरीबों का अधिकार है। कांग्रेस राहुल गांधी के वायदे को पूरा करने के लिए संसाधन जुटाएगी।"

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन