विज्ञापन
Home » Economy » PolicyCelebrate Valentine's Day in a different style

Valentine's Day : सिर्फ 4000 रुपए खर्च करके समंदर के बीच और हवाओं में उड़ते हुए कर पाएंगे प्यार का इजहार

पुराने आइडिया नहीं अब इस यूनिक अंदाज में मनाएं वेलेंटाइन्स डे

1 of


नई दिल्ली। प्यार और इजहार का दिन आने वाला है, जी हां हम बात कर रहे हैं वैलेंटाइन डे की। इस दिन कोई रेस्टोरेंट में डिनर टेबल बुक करा लेता है तो कोई पार्क या समंदर किनारे अपना वेलेंटाइन्स डे मनाता है। लेकिन ये सब अब पुराना हो चुका है इस दिन को यादगार बनाने के लिए कुछ अलग कर सकते हैं। अगर आप भी इस दिन को अपने पार्टनर के साथ स्पेशल बनाना चाहते हैं तो हम आपको कम बजट में बेहतरीन आइडिया दे रहे हैं। जानिए कैसे आप कम बजट में यादगार वेलेंटाइन्स डे मना सकते हैं।

 

संमदर की लहरों के बीच मनाएं

समंदर की लहरों के बीच प्यार का इजहार या फिर डेट का मजा ही कुछ और है। मुंबई में इस मजे को हकीकत में बदलने के लिए कई सेलिंग कंपनियां नए आइडियाज लेकर आई हैं। अगर आप समंदर की लहरों के बीच कैंडिल लाइट डिनर करने चाहते हैं तो आपको 4 हजार रुपए खर्च करने होंगे। साथ ही अगर आप गुब्बारे या दूसरी सजावट करवाना चाहते हैं तो 500 रुपए एक्सट्रा, साथ में 1/2 किलो का केक चाहते हैं तो 650 रुपए और खर्च करने होंगे, थोड़े और खर्चे में गुलदस्ते और शैंपेन का इंतजाम भी हो जाएगा।

सेलिंग कंपनियों ने इसके लिए सुबह 7 से 9 बजे तक, शाम 4 से 6 बजे और 6 बजे से रात 8 बजे तक समंदर में खास यॉट पार्टियों का इंतजाम किया है। ये यॉट मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया से रवाना होंगी। लोगों को भी समदर में वेलेंटाइन डे का आइडिया पसंद आ रहा है।

 

आसमान में करें प्यार का इजहार

अगर आप अलग तरीके से सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो आप आसमान में हवाओं के बीच इस दिन को यादगार बना सकते हैं । मार्केट में ऐसी सर्विसेज मौजूद है, जहां आप हेलिकॉप्टर में ज्वाय राइड कर सकते हैं। आपको 15 मिनट की राइड पर 17950 रुपए खर्च करने होंगे। आप अपने पार्टनर के साथ 20 मिनट आसमान में वैलेंटाइंस डे मनाना चाहते हैं तो 24150 रुपए देने होंगे।

ये हेलिकॉप्टर मुंबई के जुहू एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगे। पहले हेलिकॉप्टर में प्राइवेट राइड्स को लग्जरी माना जाता है और सिर्फ अमीर लोग ही इसका लुत्फ उठा सकते थे लेकिन अब कंपनियां अलग अलग पैकेज के साथ तैयार हैं और सस्ते में हवा में उड़ने के ऑफर दे रही हैं। यही कारण है कि हर बार के मुकाबले इस बार की बुकिंग में 15-20 फीसदी का इजाफा हुआ है।

 

बर्फ से बना घर में मनाएं वेलेंटाइन्स डे

हाल ही में मनाली में 3 युवाओं ने इग्लू का निर्माण किया है जिसमें रहने का मजा आप अपने बजट में रहकर कम दाम में भी ले सकते हैं। यहां आप अपने पार्टनर के साथ वेलेंटाइन्स डे को यादगार बना सकते हैं। इसके लिए आपको एक रात के लिए 5 हजार 500 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा। इन पैसों में आपको इग्लू में रहने के साथ-साथ लोकल खाना भी मिलेगा और आप कुछ बेहतरीन ऐक्टिविटीज में भी शामिल हो पाएंगे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन