विज्ञापन
Home » Economy » PolicyCabinet clears third railway line for busy section between Bengal and Odisha

पश्चिम बंगाल के नारायणगढ़ और ओडिशा के भद्रक के बीच तीसरी रेलवे लाइन को मिली मंजूरी

परियोजना पर आएगी 1866.31 करोड़ रुपए की लागत

Cabinet clears third railway line for busy section between Bengal and Odisha

Cabinet clears third railway line for busy section between Bengal and Odisha आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडल समिति ने पश्चिम बंगाल के नारायणगढ़ और ओडिशा के भद्रक के बीच तीसरी रेलवे लाइन के निर्माण को बृस्पतिवार को मंजूरी दे दी । वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कैबिनेट की बैठक के बाद संवाददाताओं को इस आशय की जानकारी दी।

नई दिल्ली। आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडल समिति ने पश्चिम बंगाल के नारायणगढ़ और ओडिशा के भद्रक के बीच तीसरी रेलवे लाइन के निर्माण को बृस्पतिवार को मंजूरी दे दी । वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कैबिनेट की बैठक के बाद संवाददाताओं को इस आशय की जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई । जेटली ने बताया कि नयी 155 किलोमीटर लाइन का निर्माण होने पर इस मार्ग पर भीड़भाड़ को कम करने में मदद मिलेगी। 

 

परियोजना पर आएगी 1866.31 करोड़ रुपए की लागत


उन्होंने कहा कि तीसरी लाइन का निर्माण होने पर अतिरिक्त क्षमता सृजित करने के साथ वर्तमान एवं अतिरिक्त यातायात से निपटने में भी मदद मिलेगी। सरकारी अनुमानों के अनुसार, इस परियोजना पर 1866.31 करोड़ रुपए की लागत आयेगी और इसे 2023..24 तक पूरा किया जा सकेगा। इससे 37.2 लाख मानव दिवस का रोजगार सृजित होने का अनुमान है।

 

15000 करोड़ रुपए के सॉफ्ट लोन को मंजूरी मिली


कैबिनेट की बैठक में एथेनॉल उत्पाद क्षमता के लिए 15000 करोड़ रुपए के सॉफ्ट लोन को मंजूरी मिली, एथेनॉल उत्पादकों को अधिकतम 5% ब्याज पर कर्ज मिलेगा। एथेनॉल क्षमता के लिए 33.000 करोड़ रुपए का फंड को मंजूरी दी गई है। कैबिनेट की बैठक में इलेक्ट्रिक व्हीकल मोबिलिटी प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। साथ ही, एयरपोर्ट राहत पैकेज अमल की समय सीम 2020 तक बढ़ा दी गई है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन