Home » Economy » PolicyBuy this Diwali Chef Sanjeev Kapoor's Famous Halwai Shop

इस दिवाली शेफ संजीव कपूर की पंसदीदा हलवाई दुकान से खरीदें शुद्ध मिठाई

100 साल पुरानी इस दुकान का मूंग दाल का हलवा है मशहूर

1 of

नई दिल्ली। अगर आप दिवाली के त्योहार पर मिठाई खरीदने जा रहें है, लेकिन मिलावट को लेकर संशय में हैं तो आप इस मशहूर दुकान से बिना मिलावट और शुद्ध देसी घी से तैयार मिठाई खरीद सकते हैं। हम बात कर रहे हैं चांदनी चौक स्थित चूरू मिठाईवाली दुकान की। 100 साल पुरानी इस मिठाई की दुकान में सभी मिठाईयां को शुद्ध रूप से तैयार किया जाता है। यही वजह है कि पिछले 100 साल से लगातार यह दुकान दिल्ली वालों से लेकर मशहूर शेफ संजीव कपूर तक की पसंदीदा बनी हुई है। खास बात तो यह है कि स्वास्थ्य को नुकसान न पहुंचाने वाली मिठाईयां आपको किफायती दामों पर मिल जाएगी। चूरू मिठाईवाले दुकान के संचालक दीन दयाल शर्मा ने बताया कि उनके पास करीब सभी प्रकार की मिठाई उपलब्ध है। मिठाई की गुणवत्ता की वजह से दूर-दूर से लोग मिठाई खरीदने उनकी ही दुकान पर आते है। शर्मा का कहना है कि लोगों का अपनी मिठाईयों पर विश्वास बनाए रखने के लिए दूध सहित अन्य सामान की गुणवत्ता की खुद जांच करते है। 

 

दीन दयाल के मिठाई के कारोबार से उनका सालाना टर्न ओवर 20 लाख रुपए से ज्यादा है।

 

आगे पढ़ें,  यहां से खरीदें ये मिठाईयां

 

 

 

 

 यहां से खरीदें ये मिठाईयां

 चूरू मिठाईवाली दुकान पर सभी प्रकार की मिठाईयां उपलब्ध है। जिसमें शुद्ध देशी घी द्वारा निर्मित मिठाईयां, स्पेशल हलवा, मूंगदाल, मालपुड़ी, चॉकलेट बर्फी, लड्‌डू गौंद , गुलाब-जामुन, भूना पेड़ा और परमल की कॉफी मांग रहती है। 

 

आगे पढ़ें , यह है कीमत   

यह है कीमत   

दीन दयाल बतातें हैं कि पिछले तीन सालों में मिठाई के दामों में कोई फर्क नहीं पड़ा है। मिठाई हर साल 1% महंगा या सस्ता होती रहती है। चॉकलेट बर्फी 600 रुपए किलो मिल रही है। वहीं, शुद्ध देशी मूंगदाल का हलवा जो कि यहां का सबसे मशहूर है यह 600 रुपए प्रति किलो है। इसके अलावा गुजिया 500 रुपए प्रति किलो, गुलाब जामून 450 रुपए और गोंद लड्‌डू 500 रुपए प्रति किलो हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट