Advertisement
Home » इकोनॉमी » पॉलिसीBuy from these markets Sweaters and jackets just in 100 Rs

यहां से मात्र 100 रुपए में खरीदें बेस्ट क्वालिटी की स्वेटर और जैकेट, जानिए इस सस्ते बाजार के बारें में..

ब्रान्डेड स्वेटर मिलते है यहां आधे से भी कम दाम में

1 of

नई दिल्ली। सर्दियों में जैकेट और स्‍वेटर सभी खरीदते हैं, वुलेन कपड़े और भारी कपड़े होने के कारण ये महंगे भी काफी होते हैं । कम से कम 1000 रुपए तो आपको एक स्‍वेटर या जैकेट के लिए खर्च करने ही पड़ सकते है, लेकिन हम आपको एक ऐसे बाजार के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आप सर्दियों की शॉपिंग कर सकते हैं वो भी आसान और सस्‍ती कीमतों पर। हम आपको कई शहरों के बाजारों के बारे में बता रहे हैं जहां जैकेट केवल 180 रुपए पर खरीदा जा सकता है। साथ ही, स्वेटर 100 रुपए से कम में उपलब्ध है।

 

100 रुपए में खरीदें बेस्ट क्वालिटी के स्वेटर :

पूर्वी दिल्‍ली में मौजूद कपड़ों की 15 हजार से भी ज्यादा शॉप हैं। यहां से पूरे देश में कपड़े बेचे जाते हैं । यहां के एक शॉप कीपर के मुताबिक होलसेल में अच्छी क्वालिटी का स्वेटर महज 100 रुपए और जैकेट सिर्फ 180 रुपए में मिल जाती है। अगर क्वालिटी कमजोर रहेगी तब कीमत और भी कम हो जाएगी । इस बाजार से बच्चों के कपड़े बहुत ही सस्‍ते दामों में उपलब्‍ध हो सकते हैं।

Advertisement

 

 

 

दिल्ली के गांधीनगर से करें शाॅपिंग

दिल्ली के गांधी नगर में 15 हजार से अधिक दुकानें हैं। यहां से कपड़े पूरे देश में बेचे जाते हैं। यहां से आप अच्छी क्वालिटी के स्वेटर 100 रुपए में और जैकेट 180 रुपए में खरीद सकते हैं। इसकी वजह है कि इस बाजार में ज्यादातर दुकानदार कपड़े खुद दुकानों में तैयार करते हैं, जो उन्हें अधिक मार्जिन देता है। यही कारण है कि अच्छी गुणवत्ता वाले कपड़े भी सस्ते हैं।

 

चांदनी चौक से खरीदें

अगर आप दिल्ली के चांदनी चौक या सरोजिनी नगर से स्वेटर और जैकेट खरीदतें हैं तो आपको 100 से 300 रुपए में अच्छी क्वालिटी के स्वेटर मिल जाएंगे।

 

 

लुधियाना के बाजार

दिल्ली के बाद लुधियाना में गर्म कपड़े सबसे सस्ते दामो पर उपलब्ध है। लुधियाना में ‘घुमर मंडी’ और ‘करीमपुरा बाजार’ में थोक कपड़े भी उपलब्ध हैं। ऊनी और पार्टी में पहनने के कपड़ों की 1000 से अधिक दुकानें हैं। 40 से 50 प्रतिशत छूट की कीमत पर उपलब्ध हैं। इसके साथ आप इस बाजार में मोल भाव भी कर सकते है।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement