Home » Economy » PolicyBollywood stars earn millions from their marriage

सितारों की शादी से करोड़ों का कारोबार, इतने करोड़ रुपए में बिकी निकयांका की तस्वीर

प्रियंका से लेकर दीपिका तक ने अपनी शादी से करोड़ों रुपए कमा लिए

1 of

नई दिल्ली। क्या आपकी शादी की फोटो की करोड़ों रुपए कीमत मिल सकती है। नहीं ना! लेकिन हमारे बॅालीवुड स्टार्स अपनी शादी पर जितना खर्च करते हैं उससे ज्यादा शादी की फोटोज और वीडियो बेच कर कमाई कर लेते हैं। शादियों के इस सीजन में जहां बॅालीवुड स्टार्स अपनी शादी को भव्य और यादगार बनाने के लिए दिल खोल कर पैसा खर्च कर रहे हैं, वहीं शादी की एक-एक तस्वीर से वे मोटी रकम कमा रहे हैं। पहले दीपवीर (दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह) और अब प्रियंका और निक जोनस ने एक नहीं कई रस्मों से शादी की। अपनी शादी पर इन कपल्स ने खूब पैसे लुटाए, साथ ही इन्होंने स्मार्टनेस दिखाते हुए कुछ फैसले भी किए जिससे उनकी शादी फायदे का सौदा साबित हो रही है।

 

18 करोड़ रुपए में बिकेगी प्रियंका-निक की शादी की फोटो

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रियंका और निक अपनी शादी की तस्वीरों से मोटी रकम कमाने वाले हैं। दरअसल, दुनियाभर में इस कपल की शादी का क्रेज बना हुआ है। ऐसे में इनकी शादी की तस्वीरों को लेकर पहले ही इंटरनेशनल मैग्जीन्स के बीच होड़ मची हुई थी। अब खुलासा हुआ है कि प्रियंका और निक की शादी की तस्वीरें करीब 2.5 मिलियन यानि 19 करोड़ रुपए में बिकेंगी। इस कपल की शादी की फोटोज का अधिकार एक इंटरनेशनल मैगजीन को बेच दिया गया है। यही वजह है कि प्रियंका और निक की शादी में मेहमानों को समार्टफोन ले जाने की अनुमति नहीं दी गई थी।

 

इतना ही नहीं, प्रियंका और निक ने वोग (Vogue) मैगज़ीन के साथ अपनी शादी की कुछ एक्सक्लूसिव तस्वीरों को लेकर डील की है। प्री-वेडिंग शूट भी की जिम्मेदारी वोग मैगजीन को दी गई थी। इससे पहले सोनम कपूर और आनंद आहूजा की शादी की खास तस्वीरें भी वोग मैगजीन में प्रकाशित हुई थीं, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि उन्हें इसके लिए पैसे मिले थे या नहीं। गौरतलब है कि, प्रियंका और निक1 और 2 दिसंबर को जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में शादी के बंधन में बंधे।

 

 

आगे पढ़ें : एक तरफ शादी, दूसरी तरफ प्रमोशन भी...


 

एक तरफ शादीदूसरी तरफ प्रमोशन

 

बॅालीवुड हस्तियां अपनी शादी के मौके पर बड़े ब्रॅान्ड्स के एड करके भी लाखों रुपए कमाती हैं। हाल ही में 14 और 15 नवंबर को इटली के लेक कोमो में दीपवीर की ग्रैंड शादी संपन्न हुई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उनकी शादी से पहले मुबंई की सड़कों पर बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाए गए थे जिसमें रणवीर सिंह सूट-बूट में हाथ जोड़े खड़े थे। होर्डिंग्स पर लिखा था 'कार्ड मिला क्या?' यहां ईशारा भले शादी के कार्ड की तरफ लगे लेकिन यह एक बैंक का एड था जिसके रणवीर सिंह ब्रॅान्ड एम्बेडसर हैं। शादी जैसे मौके से ब्रॅान्ड को जोड़ने के लिए इन स्टार्स को अच्छी खासी रकम अॅाफर की जाती है। विराट अनुष्का की शादी से पहले भी मान्यवर मोहे के एड ने खूब सुर्खियां बटौरी थीं।

 

आगे पढ़ें हॅालीवुड में आम है वेडिंग फोटोज बेचने का ट्रेंड

 

हॅालीवुड में आम है वेडिंग फोटोज बेचने का ट्रेंड

 

बॅालीवुड में शादी की फोटोज बेचने का ट्रेंड भले ही आम न हो, लेकिन हॅालीवुड में इसका ट्रेंड है। हॅालीवुड स्टार्स के एक्सक्लूसिव फोटोज और इंटव्यू के लिए नामी मैगजीन्स मोटी रकम अदा करती हैं। कैथरीन जेटा जोन्स - माइकल डगलस और इवा लोन्गारिया- टोनी पार्कर की शादी की एक्सक्लूसिव फोटोज के लिए एक मैगजीन ने 2 मिलियन डॅालर खर्च किए थे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट