विज्ञापन
Home » Economy » PolicyBJP will provide food items at rupee 1 under National Food Security Scheme

1 रुपए में 5 किलो चावल, 500 ग्राम दाल और नमक देगी भाजपा, धर्मेंद्र प्रधान का ऐलान

सरकार बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है भाजपा

BJP will provide food items at rupee 1 under National Food Security Scheme

BJP will provide food items at rupee 1 under National Food Security Scheme : शनिवार को पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कटक के चौदार में एक पब्लिक मीटिंग को संबोधित किया। इस मीटिंग में प्रधान ने ऐलान किया कि अगर राज्य में भाजपा की सरकार बनी तो राष्ट्रीय फूट सिक्योरिटी स्कीम के तहत लोगों को 1 रुपए में कई खाद्य पदार्थ दिए जाएंगे। इसमें 5 किलोग्राम चावल, 500 ग्राम दाल और नमक शामिल हैं। 

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के साथ कई राज्यों में विधानसभा चुनावों की प्रक्रिया भी चल रही है। इन्हीं राज्यों में ओडिशा भी शामिल हैं जहां राज्यसभा चुनावों के लिए राजनीतिक पार्टियां धुआंधार प्रचार कर रही हैं। ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल के सामने सरकार बचाने का सवाल है तो भाजपा भी सरकार बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। इस बीच केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र ने लोगों को लुभाने के लिए एक बड़ा ऐलान कर दिया है।

पेट्रोलियम मंत्री ने किया यह ऐलान
शनिवार को पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने  कटक के चौदार में एक पब्लिक मीटिंग को संबोधित किया। इस मीटिंग में प्रधान ने ऐलान किया कि अगर राज्य में भाजपा की सरकार बनी तो राष्ट्रीय फूट सिक्योरिटी स्कीम के तहत लोगों को 1 रुपए में कई खाद्य पदार्थ दिए जाएंगे। इसमें 5 किलोग्राम चावल, 500 ग्राम दाल और नमक शामिल हैं। उन्होंने दावा किया कि इस योजना से राज्य के करीब 3.26 करोड़ लोग लाभान्वित होंगे। आपको बता दें कि पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ओडिशा से संबंध रखते हैं और लंबे समय से राज्य में भाजपा का प्रचार करने में जुटे हैं। वह राज्य में भाजपा के कद्दावर नेताओं में गिने जाते हैं। 

ओडिशा में चार चरणों में हो रहे हैं चुनाव
ओडिशा में विधानसभा की 147 सीटों के लिए चार चरणों में चुनाव होना है। यहां पहले चरण में 11 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है। अब 18 अप्रैल, 23 अप्रैल और 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। इन्हीं चरणों में लोकसभा की सीटों के लिए भी वोटिंग होगी। मतगणना 23 मई को होगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन