विज्ञापन
Home » Economy » PolicyBJP Promised Interest Free Loan For Farmers In Its Manifesto

किसानों के लिए भाजपा का एक और तोहफा, सरकार बनी तो कर्ज पर नहीं देना होगा ब्याज

अगले पांच साल के दौरान ग्रामीण क्षेत्र के विकास पर 25 लाख करोड़ रुपए खर्च करने का वादा किया है

BJP Promised Interest Free Loan For Farmers In Its Manifesto

BJP Promised Interest Free Loan For Farmers In Its Manifesto: 2019 के लिए सोमवार को जारी अपने संकल्प पत्र भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि अगर उनकी सरकार आती है तो किसान क्रेडिट कार्ड रखने वाले किसानों को एक लाख रुपए तक का कर्ज पांच साल के लिए बिना ब्याज दिया जाएगा। सरकार किसानों को पहले ही 6000 रुपए दे रही है। किसानों को अभी ब्याज मुक्त लोन नहीं मिलता है, लेकिन भाजापा की सरकार दोहराने पर किसानों को यह सुविधा भी मिल जाएगी।

नई दिल्ली।

किसानों के लिए सरकारी खजाने का पिटारा खोलने में भारतीय जनता पार्टी भी पीछे नहीं है। लोकसभा चुनाव, 2019 के लिए सोमवार को जारी अपने संकल्प पत्र भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि अगर उनकी सरकार आती है तो किसान क्रेडिट कार्ड रखने वाले किसानों को एक लाख रुपए तक का कर्ज पांच साल के लिए बिना ब्याज दिया जाएगा। सरकार किसानों को पहले ही 6000 रुपए दे रही है। किसानों को अभी ब्याज मुक्त लोन नहीं मिलता है, लेकिन भाजापा की सरकार दोहराने पर किसानों को यह सुविधा भी मिल जाएगी। यानी किसानों को सिर्फ मूलधन लौटाना होगा। माना जा रहा है कि इससे किसानों को गांवों के साहूकारों के चंगुल से आजाद होने में मदद मिलेगी।

 

यह भी पढ़ें- भाजपा संकल्प पत्र में युवाओं के लिए 7 वादे, लेकिन सीधे रोजगार का जिक्र नहीं

 

ये हैं वादे 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यहां पार्टी मुख्यालय में अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में ‘ संकल्प पत्र ’नाम से पार्टी के  चुनाव घोषणापत्र का लाकार्पण किया। संकल्प पत्र में किसानों और छोटे व्यापारियों को पेंशन की सुविधा उपलब्ध कराने, पांच किलोमीटर के दायरे में बैंकिंग सुविधा देने तथा देश भर में 75 नए मेडिकल कालेज खोलने का वादा किया है। इसमें किसानों और छोटे व्यापारियों के लिए कई घोषणाएं की गयी है। इसमें सौहार्द्रपूर्ण माहौल में राम मंदिर का निर्माण करने, नागरिकता संशोधन विधेयक को संसद से पारित कराने, आतंकवाद पर ‘जीरो टालरेंस’ की नीति जारी रखने और देश की सुरक्षा से कोई समझाौता नहीं करने का संकल्प व्यक्त किया गया है। इसके साथ ही अगले पांच साल के दौरान ग्रामीण क्षेत्र के विकास पर 25 लाख करोड़ रुपए खर्च करने का वादा किया है। 

 

यह भी पढ़ें- भाजपा संकल्प पत्र : किसानों एवं छोटे दुकानदारों को भी मिलेगी सरकारी बाबुओं वाली सुविधा

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Recommendation
विज्ञापन
विज्ञापन