Home » Economy » PolicyThese 5 Best Destinations for Road trips

रोड ट्रिप के लिए हैं यह 5 बेस्ट डेस्टिनेशन, इन सड़कों पर ड्राइविंग करना ड्रीम होता है

यहां आप भी अपने ट्रिप को बना सकते हैं रोमांचक

1 of

नई दिल्ली। अगर आप अपने दोस्तों के साथ रोड ट्रिप का प्लान बना रहे हैं। इस ट्रिप के दौरान अाप डेस्टिनेशन को लेकर कंफ्यूज्ड हैं तो हम आपको देश की ऐसी पांच खूबसूरत सड़कों के बारे में बता रहें हैं जहां आप अपने दोस्तों के साथ राेड ट्रिप का लुत्फ उठा सकते हैं और सफर को यादगार बना सकते हैं।

 

मनाली से लेह लद्दाख

रोड ट्रिप के लिए मनाली से लेह लद्दाख सबसे बेस्ट माना जाता है। मनाली से लेह लद्दाक 553.4 km का सफर है। एनएच 44 से होते हुए करीब 13 घंटे का यह सफर बेहद रोमांचक होता है। बर्फीले सफेद पहाड़ों के बीच से होते हुए रोड ट्रिप करने का मजा ही अलग है वो भी तब जब आप खुद ड्राइविंग कर रहें हो। इस बीच आप पेंगोंग झील की खूबसूरती को और करीब से देख सकते हैं। इसके साथ ही आप तंगलंग ला के पचासों किलोमीटर तक बिल्कुल सीधी और चौड़ी सड़क के दोनों तरफ बर्फीली वादियों का लुत्फ उठा सकते हैं। आप यहां किराए पर बाइक लेकर बर्फीली सड़कों पर ड्राइविंग का मजा भी ले सकते हैं।

 

आगे पढ़ें

 

 

 

दिल्ली से ऋषिकेश

 

अगर आपके पास कम समय है लेकिन आप रोड ट्रिप का मजा लेना चाहते हैं तो आपके लिए दिल्ली से ऋषिकेश तक का सफर बेस्ट होगा। दिल्ली से ऋषिकेश तकरीबन 236.2 km है। घंटे 43 मिनट का यह रास्ता घुमावदार वादियों और पहाड़ों से होकर गुजरता है। अपनी रोड ट्रिप के बाद आप राफटिंगकैंपिंगम्यूजिक और एडवेंचर स्पोर्ट्स का मजा ले सकते हैं।

 

आगे पढ़ें

मुंबई से गोवा

584 km के इस सफर को आप बाइक या कार से पूरा कर सकते हैं। मुंबई से गोवा पहुंचने के बाद आप खुले समुद्र, बीच और खूबसूरत चर्च देख सकते हैं।

आगे पढ़ें

बागडोगरा से गंगटोक

 

चार घंटे के इस सफर में आप घुमावदार सड़कों पर एडवेंचर रोड ट्रिप का मजा ले सकते हैं। गंगटोक पहुंचने के बाद पहाड़ों और खूबसूरत झीलों का लुत्फ जरूर उठाएं।

 

आगे पढ़ें

चंडीगढ़ से कसौली

 

चंडीगढ़ से कसौली जाने में आपको सिर्फ घंटे लगेंगे। कम समय में यह रोड ट्रिप बेस्ट डेस्टिनेशन हो सकता है। पहाड़ों के बीच में से होता हुआ ये सफर आपको बहुत पसंद आएगा। सर्दी हो या गर्मी, आप किसी भी मौसम में इस रोड ट्रिप का मजा ले सकते हैं।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट