Advertisement
Home » Economy » PolicyBest destination for winter vacations in low budget.

विंटर वेकेशन में 10 हजार से कम बजट में घूमने के लिए यह है बेस्ट डेस्टिनेशन

यहां कम खर्च में अधिक एन्जॅाय कर पाएंगे

1 of

नई दिल्ली।

विंटर वेकेशन का इंतजार हर किसी को रहता है। बच्चों से लेकर कपल्स तक इस वैकेशन को एन्जॉय करना चाहते हैं, लेकिन अधिक बजट की वजह से उन्हें प्रोग्राम कैंसल करना पड़ता है। अगर आप इस विंटर वैकेशन पर कहीं घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं और आपका बजट 10 हजार रुपए या उससे कम का है, तो हम आपको ऐसे डेस्टिनेशन के बारे में बता रहे हैं, जहां आप कम बजट में फुल एन्जॉय कर सकते हैं। यह बजट हम दिल्ली से घूमने के लिए तय कर रहे हैं। देश की अन्य जगहों से भी इन जगहों पर घूमने के लिए बजट में ज्यादा इजाफा नहीं होगा।

 

औलीउत्तराखंड

 

 

आगे पढ़ें :

 

तवांगअरुणाचल प्रदेश


यह अरुणाचल प्रदेश का बहुत ही खूबसूरत इलाका है। तवांग अपनी मॉनेस्ट्री, बौद्ध मठ और ऊंचे पहाड़ों के लिए मशहूर है। दिल्ली से ट्रेन के जरिए 1500 रुपए में पहुंचा जा सकता है। आपको यहां पहुंचने में भले ही ज्यादा किराया लगेगा, लेकिन यहां के होटल काफी सस्ते हैं। यहां आपको 500 रुपए प्रति नाइट से भी कम में होटल मिल जाएगा। जबकि खाने-पीने का भी यहां ज्यादा खर्च नहीं है। नैचुरल खूबसूरती से भरपूर इस इलाके में कई टूरिस्ट अट्रैक्शन हैं।

 

आगे पढ़ें :

 

ऋषिकेशउत्तराखंड

 

ऋषिकेश अपनी रिवर राफ्टिंग के लिए काफी फेमस है। दिल्ली से ऋषिकेश रिवर राफ्टिंग के कई कंपनियां टूर पैकेज देती हैं जो 2-5 हजार रुपए में दो दिन और एक रात के होते हैं। इस टूर पैकेज में खाना-पीना भी शामिल होता है। अगर आप बिना टूर पैकेज के जाते हैं तो आप इससे भी कम में घूम सकते हैं। दिल्ली से ऋषिकेश तक बस का किराया 200 रुपए से शुरू होता है। जबकि नदी किनारे टैंट हाउस आपको 500-1000 रुपए प्रति नाइट के हिसाब से मिल जाएगा।

 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement