होम लोन लेने से पहले इन 20 बैंकों की ब्याज दरों की कर लें तुलना, RBI के फैसले से इनमें और हो जाएगी कमी

Before taking home loan compare interest rates of these 20 banks रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की तरफ से गुरुवार को दरों में कटौती के बाद  लोगों में सस्ते होम लोन ( HOME LOAN) की आशा जग गई है। एक बार फिर से मकान खरीदने के इच्छुक लोग होम लोन पर बैंकों की ब्याज दरों को टटोलने लगे हैं।

Money Bhaskar

Apr 05,2019 02:05:00 PM IST

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की तरफ से गुरुवार को दरों में कटौती के बाद लोगों में सस्ते होम लोन ( HOME LOAN) की आशा जग गई है। एक बार फिर से मकान खरीदने के इच्छुक लोग होम लोन पर बैंकों की ब्याज दरों को टटोलने लगे हैं। बैंककर्मियों ने मनी भास्कर को बताया कि लोग उनसे यह भी पूछ रहे हैं कि (RBI) की तरफ से दरों में कटौती का फायदा बैंक अपने ग्राहकों को कब पासऑन करेगा। इंडस्ट्री बॉडी भी यही सवाल कर रहे हैं क्योंकि कई बार (RBI) की तरफ से दरों में कटौती के बाद बैंक अपनी ब्याज दरों में कटौती नहीं करते है।

पिछले तीन माह में RBI ने दो बार दरों में कटौती की

पिछले तीन माह में RBI ने दो बार दरों में कटौती की है। अगर बैंक इस कटौती पर अमल करते हुए अपनी ब्याज दरों में कटौती करते हैं तो होम बायर्स को काफी राहत मिल जाएगी। ऐसे में, कई बैंक के लोन की दर 8.2 के आसपास हो जाएगी। यानी की एक लाख के होमलोन पर मासिक ईएमआई की राशि लगभग 8200 रुपए तक हो सकती है। मनी भास्कर विभिन्न बैंकों से रिसर्च के बाद आपको यह बताने जा रहा है कि फिलहाल होम लोन पर अलग-अलग बैंकों की क्या दरें चल रही हैं।

SBI --------------- 8.65

HDFC HOME LOAN -------- 8.75

ICICI HOME LOAN ------ 9.05

PNB HOUSING ---------- 9.10

BANK OF BARODA --- 8.65

AXIS BANK -------------- 8.85

LIC HOUSING FINANCE - 8.70

KOTAK BANK ---- 8.90

INDIABULL -- 8.80

CITY BANK ---- 8.75

DHFL ----- 8.70

JAMMU AND KASHMIR BANK --- 8.85

ANDHRA BANK ----- 8.80

UNITED BANK OF INDIA --- 8.65

SYNDICATE BANK --- 8.75

INDIAN OVERSEAS BANK -- 8.70

CENTRAL BANK OF INDIA --- 8.60

ALLAHABAD BANK ----- 8.85

INDIAN BANK ---- 8.60

OBC ---- 8.75

CANARA BANK --- 8.75


( ये दरें 20 लाख रुपए तक के लोन की हैं, स्त्रोतः विभिन्न बैंक)

X
COMMENT

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.