विज्ञापन
Home » Economy » PolicyBareilly Airport Inaugurated Flight operations to start soon

22 वर्षों का इंतजार हुआ खत्म। बरेली में खुल गया एयरपोर्ट, 15 अप्रैल से सस्ते में भर सकेंगे उड़ान

सुरेश प्रभु ने टेली कांफ्रेसिंग के जरिये बरेली सिविल एन्क्लेव का किया उद्घाटन

1 of

नई दिल्ली। बरेली शहर के लोगों का22 वर्षों का इंतजार रविवार सुबह खत्म हुआ जब हवाई उड़ान के लिए बरेली सिविल एन्क्लेव का उद्धाटन हुआ। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने टेली कांफ्रेसिंग के जरिए बरेली सिविल एन्क्लेव का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने आम लोगों के लिए बरेली एयरपोर्ट खुलने की बात कही साथ ही जल्द उड़ान शुरू होने का भरोसा भी दिलाया। 

इसे उड़ान योजना से जोड़ा गया है

उड़े देश का आम नागरिक (UDAN) योजना के तहत अब यहां से आम नागिरक किफायत दामों पर फ्लाइट का सफर कर पाएंगे। बता दें UDAN की घोषणा अक्टूबर 2016 में की गई और इसकी शुरुआत अप्रैल 2017 में हुई थी। यह मोदी सरकार की प्रमुख योजनाओं में शामिल है। इसके तहत प्रति घंटे उड़ान (करीब 500 किलोमीटर की यात्रा ) के लिए 2,500 रुपए का किराया लिया जाता है।


15 अप्रैल से आम लाेगों के लिए शुरू होगी यह सेवा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आम लोगों के लिए यह सेवा 15 अप्रैल से शुरू की जाएगी। बताया जा रहा है कि 15 अप्रैल के बाद ही उड़ान के लिए बुकिंग शुरू होगी।

पहली उड़ान दिल्ली और लखनऊ के लिए

 

सिविल एन्क्लेव से दिल्ली और लखनऊ के लिए हवाई यात्रा शुरू की जाएगी। इसके लिए जेट एयरवेज कंपनी ने एयरफोर्स से 15 अप्रैल से ही उड़ान शुरू करने की अनुमति मांगी है। उड़ान का पूरा संभावित शेड्यूल भी जारी किया है। एयरफोर्स से अनुमति मिलने की स्थिति में 15 अप्रैल से उड़ान की सुविधा लोगों को मिलेगी।

 

यह रहा शेड्यूल


AAI के अनुसार, लखनऊ से 72 सीटों वाली पहली फ्लाइट सुबह बरेली हवाई अड्डे पर लैंड करेगी और सुबह 9:50 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी। दिल्ली से वापसी की उड़ान दोपहर 12.55 बजे है जो करीब 1:20 बजे लखनऊ पहुंचेगी।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन