विज्ञापन
Home » Economy » PolicyAuction of PM Modi's wooden bike for 5 lakh rupees

पीएम मोदी की 50 हजार रुपए की बाइक के लिए लगी 5 लाख की बोली

सरकार नीलामी से मिलने वाली राशि से करेगी यह काम

1 of

 

 

नई दिल्ली। पिछले पांच सालों में विभिन्न मौकों पर पीएम मोदी को मिले तोहफों की निलामी इन दिनों दिल्ली में चल रही है। इस नीलामी का आयोजन संस्कृति मंत्रालय की ओर से किया जा रहा है। सोमवार को हुई नीलामी में पीएम मोदी को उपहार में मिले एक लकड़ी की बाइक और पेटिंग 5-5 लाख रुपए में बिकी। इन दोनों की शुरूआती कीमत 45,000 और 50,000 थी।

 

नीलामी से मिलने वाली राशि से होगा यह काम

पीएम को मिले इन तोहफों की नीलामी से मिलने वाली राशि को नमामि गंगे परियोजना में दी जाएगी। यह नीलामी 31 जनवरी तक चलेगी। 29 जनवरी से 31 जनवरी तक बची हुई वस्तुओं की ई-नीलामी होगी

 

स्वर्ण मंदिर का एक स्मृति चिह्न 3.5 लाख रुप में बिका

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को नीलामी का अंतिम दिन था, जिस दौरान 1900 चीजों में से 270 की नीलामी हुई। बाकी उपहारों की ई-नीलामी मंगलवार से www.pmmementos.gov.in पर शुरू होगी और 31 जनवरी तक चलेगी। ई-नीलामी पूरी होने के बाद इससे मिली कुल राशि का इस्तेमाल ‘नमामि गंगे परियोजना’ के लिए किया जाएगा। बताया जा रहा है कि स्वर्ण मंदिर का एक स्मृति चिह्न 3.5 लाख रुप में बिका है, जिसका आरक्षित मूल्य 10 हजार रुपतय किया गया था।

 

 

एक फोटो फ्रेम बिका 28 हजार रुप में 

 

अष्टमंगलम के एक फोटो फ्रेम का आधार मूल्य 1500 रुप था, लेकिन यह 28 हजार रुप में बिका। इसी तरह 5000 रुपए आधार मूल्य की तलवार एक लाख रुपये में बिकी। इसी तरह महात्मा बसावेश्वरा की मूर्ति का आधार मूल्य 10 हजार रुपए था, लेकिन इसकी नीलामी 70 हजार रुप में हुई। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन