बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Policy2जी केस: जेटली ने कहा- फैसले को कांग्रेस सम्‍मान न समझें, कांग्रेस बोली- माफी मांगे पीएम

2जी केस: जेटली ने कहा- फैसले को कांग्रेस सम्‍मान न समझें, कांग्रेस बोली- माफी मांगे पीएम

कांग्रेस पार्टी ने कहा कि उनके खिलाफ बीजेपी के झूठ, प्रोपेगेंडा का पर्दाफाश हो चुका है।

1 of

नई दिल्‍ली. 2जी स्‍पेक्‍ट्रम घोटाले में स्‍पेशल कोर्ट के फैसले के बाद सर्द दिल्‍ली में सियायत गर्म हो गई है। कोर्ट की ओर से पूर्व टेलिकॉम मिनिस्‍टर ए. राजा और डीएमके सांसद कनिमोझी समेत सभी आरोपियों को बरी किए जाने को कांग्रेस नैतिक जीत मान रहीं है वहीं, बीजेपी इस बात पर कायम है कि 2जी स्‍पेक्‍ट्रम आवंटन में घोटाला हुआ था।

फाइनेंस मिनिस्‍टर अरुण जेटली ने कहा कि 2जी फैसले को कांग्रेस सम्‍मान की तरह देख रही है लेकिन उनकी जीरो लॉस वाली थ्‍योरी गलत साबित हुई। लाइसेंस आवंटन के लिए यूपीए सरकार का तरीका भ्रष्ट और बेईमानी वाला था जिसे 2012 में सुप्रीम कोर्ट ने ही खत्म किया। दूसरी ओर, कांग्रेस पार्टी ने कहा कि उनके खिलाफ बीजेपी के  झूठ, प्रोपेगेंडा का पर्दाफाश हो चुका है। पीएम, जेटली और बीजेपी को देश से माफी मांगनी चाहिए। 

 

पॉलिसी पूरी तरह भ्रष्‍ट थी: जेटली 

फाइनेंस मिनिस्‍टर अरुण जेटली ने कहा कि कांग्रेस कोर्ट के फैसले को सम्‍मान न समझे। कोर्ट के फैसले पर जांच एजेंसी गौर करेगी। सही तरीके से स्पेक्ट्रम अलॉटमेंट होता तो सरकार को ज्यादा फायदा होता। नियम बदलकर पहले आओ, पहले पाओ पॉलिसी अपनाई गई। हमने नीलामी की तो ज्यादा पैसा मिला। जेटली ने कहा कि इस फैसले पर कांग्रेस इस तरह बयानबाजी कर रही है जैसे उसे कोई सम्मान पत्र मिल गया है। पूरा वायया देखा जाए तो बिना नीलामी के स्पेक्ट्रम कुछ लोगों को दिया गया। पहले आओ पहले पाओ की पॉलिसी को भी बदलकर पहले पेमेंट करो, पहले पाओ कर दिया गया था। यह पूरी तरह भ्रष्ट पॉलिसी थी। 2012 में सुप्रीम कोर्ट ने भी यही कहा। बाद में हमने स्पेक्ट्रम को नीलाम किया। नतीजा यह हुआ कि जिस स्पेक्ट्रम पर पहले 1734 करोड़ मिल रहे थे 2015 में 1.10 लाख करोड़ रुपए मिले। 

 

बीजेपी ने जानबूझकर प्रोपेगैंडा फैलाया: मनमोहन  

2जी केस पर आए फैसले के बाद यूपीए-2 के समय देश के प्रधानमंत्री रहे मनमोहन सिंह ने कहा कि 2G को लेकर बीजेपी की ओर से जानबूझकर प्रोपेगेंडा फैलाया गया। मनमोहन सिंह ने कहा, '''हम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। UPA सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार किया गया। कोर्ट के फैसले से आरोप बेबुनियाद साबित हुए। खराब नीयत से आरोप लगाए गए थे।'' 

 

झूठे साबित हुए आरोप: चिदंबरम 

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि कोर्ट के फैसले से साबित हो गया कि हमारी सरकार पर जो घोटाले के आरोप लगाए गए थे वो झूठे थे। वहीं, कांग्रेस के सीनियर लीडर और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कहा कि साफतौर पर कोर्ट ने पाया कि बेकसूरों लोगों को गलत बताया जा रहा था। जस्टिस ने अपना काम किया, जैसा हमारे देश में उम्मीद की जाती है। 

 

संसद में भी हुआ हंगामा 

2जी केस के फैसले के बाद गुरुवार को संसद में भी हंगामा हुआ। राज्यसभा में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जिसके आधार पर हम वहां (सत्ता पक्ष) से यहां (विपक्ष) में आए, दरअसल वो घोटाला ही नहीं हुआ। सरकार बताए कि 1.76 लाख करोड़ रुपए कहां गए। बीते दिनों भी कांग्रेस नरेंद्र मोदी के मनमोहन सिंह पर दिए गए बयान को लेकर हंगामा कर रही थी। कांग्रेस मोदी से माफी मांगने पर अड़ी थी। बुधवार को राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि सदन में इस तरह का कोई बयान नहीं दिया गया है, लिहाजा किसी को माफी मांगने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस का इस तरह की मांग करना गलत है। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट