विज्ञापन
Home » Economy » PolicyArun Jaitley Reappointed As Finance Minister

23 दिन बाद अरुण जेटली ने फिर संभाला वित्त मंत्रालय का कार्यभार, न्यूयॉर्क से इलाज कराकर पिछले हफ्ते लौटे थे

राष्ट्रपति ने उन्हें वित्त और कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय का प्रभार सौंपने का निर्देश दिया

Arun Jaitley Reappointed As Finance Minister

Arun Jaitley Reappointed As Finance Minister : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली को वित्त और कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय का प्रभार सौंपने का निर्देश दिया है। राष्ट्रपति भवन के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सूचनाओं के मुताबिक, सॉफ्ट टिशू कैंसर का पता चलने के बाद जेटली 13 जनवरी को इलाज के लिए न्यूयॉर्क गए थे। वह पिछले हफ्ते इलाज कराकर वापस आए हैं।

नई दिल्ली.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली को वित्त और कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय का प्रभार सौंपने का निर्देश दिया है। राष्ट्रपति भवन के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सूचनाओं के मुताबिक, सॉफ्ट टिशू कैंसर का पता चलने के बाद जेटली 13 जनवरी को इलाज के लिए न्यूयॉर्क गए थे। वह पिछले हफ्ते इलाज कराकर वापस आए हैं।

 

पीयूष गोयल ने संभाली वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी

उनकी अनुपस्थिति में 23 जनवरी को रेल मंत्री पीयूष गोयल को अस्थायी रूप से वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। गोयल को वित्त मंत्रालय एवं कारपोरेट मामले का कार्यभार सौंप जाने के दौरान जेटली बिना कार्यभार के मंत्री थे। इलाज के लिए विदेश जाने की वजह से जेटली गत 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश नहीं कर पाए थे।

 

इलाज के दौरान भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े रहे

जेटली विदेश से लगातार देश की आर्थिक गतिविधियों पर अपनी नजर बनाए हुए थे। बजट पेश होने के बाद उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए वित्त मंत्रालय कवर करने वाले पत्रकारों के साथ बातचीत की थी। पिछले साल जेटली के ऑपरेशन के दौरान भी गोयल को वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। जेटली ने पुलवामा हमले पर चर्चा के लिए सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक में हिस्सा लिया। इस हमले में सीआरपीएफ के कम से कम 37 जवान शहीद हुए हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन