Advertisement
Home » इकोनॉमी » पॉलिसीAncient cave of vaishno devi to get open on 14 january

बना लें वैष्णो देवी जाने का प्लान, इस दिन मां वैष्णो देवी की प्राचीन गुफा खुल जाएगी, दर्शन करने का सुनहरा मौका

साल में एक बार ही खोला जाता है प्राचीन गुफा का रास्ता

1 of

 

 

नई दिल्ली। अगर आपने अभी तक वैष्णो देवी जाने का प्लान नहीं बनाया है तो बना लें क्योंकि इस हफ्ते वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी है। हर साल की तरह इस साल प्राचीन गुफा का रास्ता लोहड़ी के बाद मकर संक्रांति के दिन 14 जनवरी को खोल दिया जाएगा। मां वैष्णो देवी के भक्त इस रास्ते से मां के दर्शन कर पाएंगे। गौरतलब है कि हर वर्ष जनवरी में ही प्राचीन गुफा का रास्ता खोला जाता है। 


श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बाेर्ड ने लिया फैसला

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बाेर्ड मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर श्रद्धालुओं के लिए मां वैष्णो देवी की प्राचीन गुफा के द्वार खोलने का निर्णय लिया है। इस दिन का देशभर में श्रद्धालुओं को बेसब्री से इंतजार रहता है। मकर संक्रांति के दिन वैष्णो देवी के तड़के होने वाली दिव्य आरती और इसके बाद प्राचीन गुफा की मंत्रोच्चारण के पूजा-अर्चना होगी।

Advertisement

 

 

यहां से आसान भैरो धाटी तक जाना होगा आसान

 

हर साल की तरह इस साल प्राचीन गुफा का रास्ता लोहड़ी के बाद मकर संक्रांति के दिन 14 जनवरी को खोल दिया जाएगा। मां वैष्णो देवी के भक्त इस रास्ते से मां के दर्शन कर पाएंगे। 
जम्मू-कश्मीर में कटरा मां वैष्णो देवी के दर्शन को आने वाले श्रद्धालुओं को लोहड़ी के बाद मकर संक्रांति के दिन प्राचीन गुफा से दर्शन पूरे होंगे। भक्तों को पूरे साल इस समय का इंतजार रहता है कि प्राचीन गुफा से दर्शन करें।

 

 

 

यूपी से वैष्णो देवी जाना हुआ आसान

 

हाल ही में  यूपी सरकार ने वैष्णो देवी दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को खास तौहफा दे रही है। अब लखनऊ और प्रयागराज से कटरा तक की सीधी बस सेवा शुरु कर दी है। ये बसे लखनऊ से कटरा तीन रूटों से होेते हुए पहुंचेगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss