विज्ञापन
Home » Economy » Policyair travel, domestic and foreign airline companies have made cheap tickets

हवाई सफर के लिए आपके पास है बेहतरीन मौका, देसी-विदेशी एयरलाइन कंपनियों ने सस्ते किए टिकट

भारतीय हवाई यात्रियों को लुभाने के लिए किया सस्ता टिकट

air travel, domestic and foreign airline companies have made cheap tickets

अगर आप घूमने-फिरने के शौकीन है तो यह खबर आपके लिए है। इन दिनों देसी-विदेशी एयरलाइंस के बीच भारतीय ग्राहकों को लुभाने की होड़ लगी है। इसके लिए ये लगभग सभी एयरलाइन कंपनियां भी टिकट सस्ते कर रही हैं। घरेलू यात्रा के लिए देसी कंपनियों के टिकट 899 रुपए से जबकि विदेश यात्रा के लिए 3,399 रुपए से शुरू हो रहे हैं। इसका मकसद यात्रा की दृष्टि से सुस्त मौसम में सीट भरने के साथ-साथ अडवांस सेल्स के जरिए नकदी जुटाना भी है। 

 

नई दिल्ली। अगर आप घूमने-फिरने के शौकीन है तो यह खबर आपके लिए है। इन दिनों देसी-विदेशी एयरलाइंस के बीच भारतीय ग्राहकों को लुभाने की होड़ लगी है। इसके लिए लगभग सभी एयरलाइन कंपनियां भी टिकट सस्ते कर दिए हैं। घरेलू यात्रा के लिए देसी कंपनियों के टिकट 899 रुप से जबकि विदेश यात्रा के लिए 3,399 रुपए से शुरू हो रहे हैं। इसका मकसद यात्रा की सुस्त मौसम में सीट भरने के साथ-साथ अडवांस सेल्स के जरिए नकदी जुटाना भी है। 

 

जानिए कौन सी एयरलाइंस दे रही है यह ऑफर 

इस होड़ में देसी एयरलाइंस में जहां इंडिगो, गोएयर और जेट एवरेज है तो वहीं विदेशी एयरलाइंस में एतिहाद, ब्रिटिश एयरवेज, कतर एवरवेज व अन्य शामिल हैं। अगर इंडिगो, गाे एयर और  जेट एयरवेज की बात करें तो इंडिगो अपने सभी नेटवर्कों पर 31 जनवरी तक टिकटों की शुरुआत 899 रुपसे कर रही है। वहीं, अंतरराष्ट्रीय यात्रा के टिकट 3,399 रुपसे शुरू हो रहे हैं। सेल के टिकट 24 जनवरी से 15 अप्रैल, 2019 के बीच की यात्रा के लिए खरीदे जा सकते हैं। गोएयर की भी शुक्रवार तक सेल चल रही है। इसमें 25 जनवरी से 29 सितंबर, 2019 के बीच यात्रा के लिए टिकट 999 रुपकी शुरुआती कीमत पर उपलब्थ हैं।

 

अबू धाबी की एतिहाद एयरवेज की ग्लोबल सेल भी चल रही है। इसमें भारत से अबू धाबी, अमेरिका, यूरोप, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका की यात्रा पर जाने वालों को टिकटों पर छूट दी जा रही है। एतिहाद ने एक बयान में बताया, '29 जनवरी से 29 मार्च, 2019 के ट्रैवल पीरियड के लिए इकॉनमी क्लास के टिकटों पर 35% जबकि बिजनस क्लास के टिकटों पर 20% तक के डिस्काउंट्स दिए जा रहे हैं।

कतर एयरवेज इकॉनमी और बिजनस क्लास के टिकटों पर 35% से 25% तक डिस्काउंट ऑफर कर रही है। ऑफर का फायदा 16 जनवरी तक की बुकिंग और 31 दिसंबर, 2019 तक की यात्रा के लिए कंपनी की सभी फ्लाइट्स पर उठा सकते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन