विज्ञापन
Home » Economy » PolicyAir Tickets can be booked on Christmas and New Year at cheap prices

क्रिसमस और न्यू ईयर पर सस्ते मिलेंगे फ्लाइट टिकट, जानिए क्या है वजह

डोमेस्टिक एयरलाइंस ने टिकट की कीमत को लेकर अपनी स्ट्रैटजी में किया बदलाव

Air Tickets can be booked on Christmas and New Year at cheap prices

अगर आप इस क्रिसमस और न्यू ईयर पर कही बाहर जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब टिकट सस्ते दामों पर मिल रहा है। दरअसल, डोमेस्टिक एयरलाइंस ने प्राइसिंग को लेकर अपनी स्ट्रैटजी में बदलाव किए हैं।

नई दिल्ली। देश में हवाई जहाज से सफर करने वालों की तादाद तेजी से बढ़ रही है।  अगर आप भी क्रिसमस और न्यू ईयर पर कही बाहर जाने का प्लान बना रहे हैं लेकिन अभी तक आपने टिकट बुक नहीं किया है तो आपके लिए अच्छी खबर है। आप  क्रिसमस और न्यू ईयर के आसपास भी अपना टिकट सस्ते दामों में बुक करवा सकते हैं। दरअसल, डोमेस्टिक एयरलाइंस ने प्राइसिंग को लेकर अपनी स्ट्रैटजी में बदलाव किए हैं।

 

बढ़ती प्रतिस्पर्धा को लेकर लिया गया फैसला

एयरलाइंस पिछले वर्ष की तुलना में अधिक किराए पर टिकटों की एडवांस बुकिंग कर रही है, लेकिन यात्रा की डेट नजदीक आने के साथ किराया घटाया जा रहा है। जबकि यात्रा डेट नजदीक होने पर टिकट महंगे हो जाते हैं। यह फैसला एयरलाइंस में बढ़ रही प्रतिस्पर्धा की वजह से लिया गया है।

 

एक अखबार के मुताबिक, फ्यूल सस्ता होने की वजह से पिछले दस दिनाें में क्रिसमस और न्यू ईयर के आसपास यात्रा के लिए किराया कम हुए हैं। इस समय के लिए कई एयरलाइंस खास ऑफर भी चला रही है।  

 

आप खुद भी कर सकते हैं बचत

अपनी सीटें बेचने के लिए एयरलाइंस कंपनियां कई हथकंडे अपनाती हैं। ये एयरलाइंस ग्राहकों को एक ही फ्लाइट में अलग-अलग किराए का विकल्प देती हैं। आमतौर पर इकोनॉमी क्लास में बीच वाली कतार में चेक-इन बैगेज की अनुमति नहीं होती है। इसमें खाना भी नहीं रहता लेकिन ये टिकट सस्ते पड़ते है। अगर टिकट के साथ खाना शामिल न हो तो बेहतर है कि आप फ्लाइट में ही खाना आर्डर करिए, इससे भी आपको काफी बचत होगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन