विज्ञापन
Home » Economy » PolicyAir India asks its crew to say 'Jai Hind' after every flight announcement

Air India ने जारी किया नया फरमान, अब हर बार उड़ान की घोषणा के बाद क्रू मेंबर बोलेंगे 'जय हिंद'

क्रू मेंबर्स को देश के रुख के मुताबिक यात्रियों से जुड़ने के लिए कहा गया है

Air India asks its crew to say 'Jai Hind' after every flight announcement

नई दिल्ली:  एयर इंडिया (Air India) ने अपने नए आदेश में सभी क्रू सदस्यों को अब उड़ान के हर घोषणा के बाद पूरे जोश के साथ ' जय हिंद ' बोलने को कहा है। राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने सोमवार को एक आधिकारिक परामर्श में यह कहा। एयर इंडिया के ऑपरेशंस निदेशक अमिताभ सिंह द्वारा जारी परामर्श में कहा गया है, "तत्काल प्रभाव से सभी क्रू को हर घोषणा के अंत में थोड़े से अंतराल के बाद तथा जोश के साथ 'जय हिंद' (Jai Hind) बोलना होगा"बता दें कि वर्तमान में एयर इंडिया में 3500 केबिन क्रू और 1200 से ज्यादा कॉकपिट क्रू कार्यरत हैं।

 

2016 में भी ऐसा ही निर्देश दिया गया था

आपको बता दें कि यह आदेश एयर इंडिया के नए अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी के कार्यभार संभालने के बाद आया है। इससे पहले मई 2016 में एयर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रहते हुए अश्विनी लोहानी इस प्रकार का आदेश पायलटों के लिए जारी कर चुके हैं। 

अधिकारियों के अनुसार, मौजूदा परामर्श 'देश के रुख' के साथ कर्मचारियों के लिए 'रिमाइंडर' है लोहानी ने मई 2016 में अपने कर्मचारियों से कहा था, "विमान के कैप्टन को अकसर यात्रा के दौरान अपने यात्रियों से जुड़े होना चाहिए और 'जय हिंद' शब्दों के इस्तेमाल का जबरदस्त असर पड़ेगा" इसके अलावा, लोहानी ने यह भी कहा था कि कर्मचारियों को यात्रियों के साथ विनम्र होना चाहिए और हमेशा चेहरे पर मुस्कान रखना अच्छी बात होगी

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss