Home » Economy » PolicyActress Aishwarya Rai Bachchan is the owner of crores property

239 करोड़ संपत्ति की मालकिन हैं ऐश्वर्या राॅय बच्चन, आज मना रही हैं 45वां जन्मदिन

जानें एेश्वर्या खुद पर कितना करती हैं खर्च

1 of

नई दिल्ली। 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीत चुकी ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड में अपने एक्टिंग के दम पर 10 से अधिक फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट हो चुकी हैं। ऐश्‍वर्या को ‘हम दिल दे चुके सनम’ और ‘देवदास’ सहित कई फिल्मों के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिल चुका हैं। साल 2009 में पद्मश्री का खिताब पा चुकी ऐश्वर्या राय बच्चन अपने पति अभिषेक बच्चन से ज्यादा अमीर हैं। वर्तमान में एेश्वर्या राय बच्चन करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं। 1 नवंबर 1973 को कर्नाटक जन्मीं एेश्वर्या के पास आज भले अधिक फिल्म ना हो लेकिन संपत्ति के मामले में वह आज भी सभी एक्ट्रेस से आगे हैं। 90 के दशक में यह बॉलीवुड की सबसे बड़ी और सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली अभिनेत्री थी जो कि आजतक बरकरार है। यही वजह है कि आज भी एेश्वर्या एक फिल्म की फीस 7 से 8 करोड़ रुपए लेती हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान में एेश्वर्या राय 238 करोड़ से अधिक की संपत्ति की मालकिन हैं।

आगे पढ़ें : एेश्वर्या फिल्म के अलावा यहां से कमाती है करोड़ों की रकम

 

 

एेश्वर्या फिल्म के अलावा यहां से कमाती है करोड़ों रुपए

एेश्वर्या राय बच्चन की कमाई का जरिया सिर्फ फिल्म ही नहीं है। वे फिल्म के अलावा कमर्शियल एेड से भी मोटी रकम कमाती है। एश्वर्या राय एक विज्ञापन के 4-5 करोड़ रुपए लेती हैं। सिर्फ इतना ही नहीं विज्ञापन जगत में ऐश्वर्या राॅय और उनके पति अभिषेक बच्चन सबसे महंगे कपल है। उनकी पर्सनल इन्वेस्टमेंट 182 करोड़ रुपए के आस-पास है। एर्श्वया के पास चार गाड़ियां हैं जिनकी कीमत 6.2 करोड़ रुपए हैं। इन सबके अलावा ऐश्वर्या राॅय कई कंपनियों की शेयर होल्डर भी हैं।

 

आगे पढ़ें :

पनामा पेपर लीक में फंस चुकी हैं

देश से बाहर छिपी संपत्ति के मामले में लीक हुए दस्तावेजों में सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और उनकी बहू ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम आ चुका है। हाल ही में ऐश्वर्या राॅय की फिल्म फन्ने खां आई थीं जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इसके साथ ही गुलाब जामुन, वो कौन थी का रिमिक्स, मलंग कई फिल्में सहित ऐश्वर्या राॅय के पास जो 2019 में रिलीज होंगी।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट