विज्ञापन
Home » Economy » PolicyAC Bus from Meerut to Katra soon

वैष्णो देवी पहुंचना हुआ आसान, अब मेरठ से कटरा तक चलेगी एसी बस, मात्र 900 रुपए होगा किराया

इतना लगेगा समय, 1 फरवरी से ट्रायल शुरू

1 of

 

नई दिल्ली। वैष्णो देवी जाने वालों के लिए अच्छी खबर है। जल्द ही रोडवेज सीधी बस सेवा शुरू करने जा रहा है। यह बस भैंसाली अड्डे से कटरा के लिए चलेगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक फरवरी से बस का ट्रायल शुरू किए जाने की योजना है।


इससे पहले नहीं थी बस

मेरठ से वैष्णो देवी जाने के लिए ट्रेन तो हैं, लेकिन रोडवेज की कोई बस नहीं है। हालांकि निजी बसें जाती हैं, जिनका किराया महंगा पड़ता है। इस वजह से श्रद्धालुओं को दिल्ली जाना पड़ता है। लोगों की इस परेशानी को देखते हुए ही रोडवेज ने मेरठ से सीधे कटरा तक के लिए नॉन स्टॉप बस सेवा शुरू करने का निर्णय किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मेरठ-कटरा के बीच ऐसी बसें चलाने की योजना है। यह बस को मुजफ्फरनगर और सहारनपुर होते हुए जाएगी

इतना लगेगा समय

मेरठ से कटरा के बीच की दूरी 701 किमी है। मेरठ-कटरा एसी बस शुरू होने के बाद करीब 14 घंटे में आप कटरा पहुंच जाएंगे।


 

900 रुप होगा किराया

 वातानुकूलित बस का किराया लगभग 900 रुप होगा। फिलहाल किराए पर बातचीत चल रही है। यह बस शाम छह बजे से चलाने की योजना है, लेकिन शनिवार को इसके समय में परिवर्तन किया जा सकता है ताकि दो दिन की छुट्टी का यात्री सदुपयोग कर सकें।

 

 

10 साल से चल रही है मांग 
मेरठ से कटरा बस सेवा की मांग दस साल से चल रही है। इससे पहले यहां से बस कटरा के लिए जाती थी। जो बंद कर दी गई। नियमित रूप से शहर से सैकड़ों भक्त हर माह देवी वैष्णोदेवी के दरबार में हाजिरी लगाने जाते हैं।  ऐसे में अगर ऐसी बस सर्विस आरंभ हो जाती है तो भक्तों की परेशानी कम जाएगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss