• Home
  • Economy
  • Policy
  • Abhinandan, Balakot, Pulwama : Bollywood Producers Fight To Register “Patriotic” Movie Titles

देशभक्ति के नाम पर कमाई के लिए बाॅलीवुड में छिड़ी जंग, Balakot, Abhinandan, Pulwama टाइटल के रजिस्ट्रेशन के लिए होड़

पुलवामा हमले के बाद आतंकवाद को लेकर भारत-पाकिस्तान सीमा पर लगातार तनाव बढ़ रहा है। पूरा देश अभिनंदन के वतन लौटने की खुशी मना रहा है वहीं बाॅलीवुड इन मुद्दों को कैश कराने की कोशिश में लगा हुआ है। इसके तहत Abhinandan, Balakot, Pulwama जैसे टाइटल को रजिस्टर कराने की होड़ शुरू हो चुकी है। कई डायरेक्टर और प्रोड्यूसर इन टाॅपिक्स पर फिल्म बनाने की तैयारी में जुट गए हैं।

Money Bhaskar

Mar 01,2019 06:22:00 PM IST

नई दिल्ली। पुलवामा हमले के बाद आतंकवाद को लेकर भारत-पाकिस्तान सीमा पर लगातार तनाव बढ़ रहा है। पूरा देश अभिनंदन के वतन लौटने की खुशी मना रहा है वहीं बाॅलीवुड इन मुद्दों को कैश कराने की कोशिश में लगा हुआ है। इसके तहत Abhinandan, Balakot, Pulwama जैसे टाइटल को रजिस्टर कराने की होड़ शुरू हो चुकी है। कई डायरेक्टर और प्रोड्यूसर इन टाॅपिक्स पर फिल्म बनाने की तैयारी में जुट गए हैं।

ऐसे कर रहे हैं तैयारी

हंफिगटन पोस्‍ट की खबर के अनुसार 14 फरवरी को जब CRPF जवानों पर आतंकी हमला हुआ था और इस हमले में लगभग 44 जवान शहीद हुए थे उस पर भी फिल्म बनाने का आइडिया निकाला गया और तो और इस फिल्म के लिए कई टाइटल भी निकाले गए.. जैसे कि Pulwama: The Surgical Strike, War Room, Hindustan Hamara Hai, Pulwama Terror Attack, The Attacks of Pulwama, With Love, From India, and ATS - One Man Show. बाॅलीवुड के प्रोड्यूसर अपने असिस्टेंट के साथ इन टाॅपिक्स पर फिल्मों के नाम चुनने में व्यस्त है। हर कोई इस होड़ में हैं कि इन नामों को अपने लिए रजिस्टर करा सकें। बता दें कि भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की ट्रेनिंग कैंप पर एयर स्ट्राइक की थी। यह दिन पश्चिमी मुंबई के अंधेरी स्थित इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स के ऑफिस के लिए सबसे ज्यादा व्यस्त रहा।

इससे पहले उरी में हुए सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म कर चुकी है ताबड़तोड़ कमाई
पाकिस्तान पर भारत की सर्जिकल स्ट्राइक पर फिल्म बनी थी 'उरी: द सर्जिकल सट्राइक'.. इस फिल्म ने न सिर्फ लोगों का दिल जीता बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी ताबड़तोड़ कमाई की। बता दें कि फिल्म ने रिलीज के 47 दिनों में करीब 236 करोड़ रूप का कलेक्शन कर लिया हैजाहिर है कि अब दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक यानी 'एयर स्ट्राइक' पर फिल्म बनाने के लिए मेकर्स बावले हुए जा रहे हैं

X
COMMENT

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.