विज्ञापन
Home » Economy » PolicyAAP government approves increase auto fares in delhi

दिल्ली में बढ़ाया जाएगा ऑटो-टैक्सी का किराया, केजरीवाल सरकार ने दी मंजूरी

ग्रामीण सेवा व मेट्रो फीडर का किराया बढ़ाने की मांग

AAP government approves increase auto fares in delhi

नई दिल्ली। दिल्ली में जल्द ही ऑटो-टैक्सी का किराया महंगा होने वाला है। बीते शुक्रवार दिल्ली कैबिनेट की बैठक में ऑटो किराया बढ़ाने को लेकर केजरीवाल सरकार ने मंजूरी दे दी है। बैठक में प्रति किलोमीटर 1.5 रुपए की बढ़ोतरी को दिल्ली की कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। ऐसा माना जा रहा है कि अगले हफ्ते से बढ़ें हुए किराए को लागू किया जा सकता है। गौरतलब है कि ऑटो और टैक्सी का किराया बढ़ाने के लिए दिल्ली सरकार ने कुछ महीने पहले परिवहन विभाग के विशेष आयुक्त अनिक बंका के नेतृत्व में एक कमेटी का गठन किया था।

ग्रामीण सेवा व मेट्रो फीडर का किराया बढ़ाने की मांग


कमेटी ने जनवरी के अंत में अंतिम बैठक पूरी कर ली थी। विभाग ने इसे लागू करने के लिए फाइल सरकार के पास भेज दिया था। गत दिनों परिवहन विभाग में आयोजित बैठक में ग्रामीण सेवा व मेट्रो फीडर का किराया बढ़ाने की मांग की भी गई थी। इसके साथ ही मिनी बस सेवा, मेट्रो फीडर बस सेवा, फटफट सेवा व ग्रामीण सेवा आदि के लिए अभी पांच रुपये, दस रुपये व 15 रुपये किराया निर्धारित है। इनका किराया 2009 से नहीं बढ़ा है। प्रस्तावित किराये में 10 रुपये, 20 रुपये और 30 रुपये की मांग की गई थी। 

इतना हो सकता है टैक्सी का किराया


वहीं बात की जाए तो टैक्सी का किराया पहले 25 रुपए 1 किलोमीटर है। अब पहले किमी के लिए 50 रुपये, इसके बाद 20 रुपये प्रति किमी और वेटिंग के लिए सौ रुपया प्रति घंटा की मांग थी। रात्रि सेवा का 50 फीसद अतिरिक्त शुल्क मांगा गया था।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss