विज्ञापन
Home » Economy » Policy400,000 ticket applicants for India-Pakistan World Cup match

भारत-पाकिस्तान की लड़ाई में इंग्लैंड के स्टेडियम को हो सकता है 200 करोड़ रुपए का नुकसान, 4 लाख लोगों ने टिकट के लिए किया है अप्लाई

16 जून काे होना है India vs Pakistan का वर्ल्ड कप मैच, रद्द करने की हो रही है मांग

1 of

 

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट विश्व कप में होने वाले मैच के बहिष्कार की मांग के बीच इंग्लैंड में 16 जून को होने वाले इस मैच का जलवा प्रशंसकों के बीच बरकरार है। ओल्ड ट्रैफर्ड में 25000 दर्शकों की क्षमता के बावजूद टिकटों के लिए 400000 से अधिक लोगों ने टिकट के लिए अप्लाई किया है।आईसीसी विश्व कप के टूर्नामेंट निदेशक स्टीव एलवर्थी ने लंदन में प्रचार कार्यक्रम के दौरान बताया कि भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप चरण में होने वाले मैच के टिकटों की मांग इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच और लार्ड्स में होने वाले फाइनल से भी अधिक हैबता दें कि भारत vs पाकिस्तान के मैच के एक टिकट की कीमत 84.6 हजार रुपए है।

 

इस मैच को रद्द करने की हो रही मांग

पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले के बाद क्रिकेट के मैदान पर भी भारत ने पाक को घेरने की तैयारी शुरू कर ली है। वर्ल्ड कप में एक तरफ जहां भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर संकट के बादल लगातार गहराते जा रहे हैं, वहीं मामले में अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी सख्त रुख अपना लिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड ने इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) को पत्र लिखकर लिखकर इस साल इंग्लैंड और वेल्स में होने जा रहे वर्ल्ड कप से पाकिस्तानी टीम को बाहर का दरवाजा दिखाए जाने की मांग रखी है। वहीं हरभजन सिंह, वीरेंन्द्र सहवाग, अनिल कुंबले समेत कई भारतीय खिलाड़ियों ने भी कहा कि इन हालातों में भारत को पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलना चाहिए। 

स्टेडियम में सिर्फ 25000 दर्शक आ सकते हैं

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने एलवर्थी के हवाले से कहा, ''इस मैच (भारत बनाम पाकिस्तान) के टिकटों के आवेदकों की संख्या 400000 से अधिक है जो काफी बड़ी संख्या है। स्टेडियम में सिर्फ 25000 दर्शक आ सकते हैं। इसलिए काफी लोग निराश होंगे। एलवर्थी ने बताया कि इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मुकाबले के लिए 230000 से 240000 लोगों ने आवेदन किया है जबकि फाइनल के लिए आवेदन करने वालों की संख्या 260000 से 270000 के बीच है।

 

 

16 जून को भारत - पाकिस्तान मैच

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप में भारत को 16 जून को पाकिस्तान से मैच खेलना है। इस बीच बोर्ड के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि अगर सरकार वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच नहीं चाहेगी तो यह मैच नहीं खेला जाएगा। हालांकि अधिकारी ने आगाह किया कि अगर भारत यह मैच नहीं खेलता तो पाकिस्तान को पूरे अंक मिल जाएंगे और भारतीय टीम को नुकसान होगा। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss