विज्ञापन
Home » Economy » Policy4 airlines to link Ghaziabad to 8 small towns from mid May

अब गाजियाबाद से सस्ते दामों में 8 शहरों के लिए भर सकेंगे उड़ान, 15 मई से शुरू होगी यह सेवा, PM Modi ने दी हरी झंडी

यहां से IndiGo समेत इन 4 एयरलांइस को किया गया है लिंक

1 of

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार शाम गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस को व्यावसायिक उड़ानों के लिए हरी झंडी दे दी। उड़े देश का आम नागरिक (UDAN) योजना के तहत अब यहां से आम नागिरक किफायत दामों पर फ्लाइट का सफर कर पाएंगे। बता दें UDAN की घोषणा अक्टूबर 2016 में की गई और इसकी शुरुआत अप्रैल 2017 में हुई थी। यह मोदी सरकार की प्रमुख योजनाओं में शामिल है। इसके तहत प्रति घंटे उड़ान (करीब 500 किलोमीटर की यात्रा ) के लिए 2,500 रुपका किराया लिया जाता है। आम लोगों के लिए यह सेवा मई से शुरू की जाएगी। 

 

 सबसे पहले इन 8 रूट्स पर फ्लाइट्स 

गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से 8 शहरों के लिए उड़ान भर सकेंगे। इसमें नासिक, शिमला, फैजाबाद, पिथौरागढ़, हुबली, कन्नूर, गुलबर्गा, जामनगर जैसे छोटे शहरों के लिए फ्लाइट शुरू हाेगी। ये फ्लाइट्स इंडिगो एयरलाइंस के अलावा हेरिटेज एविएशन, घोडावत एयरलाइंस और टर्बो एविएशन द्वारा संचालित की जाएंगी। यानी शुरूआत में ये चार एयरलाइंस इन आठ शहरों के लिए यहां से उड़ान भरेगी।इसके साथ ही इन फ्लाइट्स के लिए यात्रियों को किफायती दाम ही चुकाने होंगे। 

इन रूट्स के लिए भी शुरू होगी सेवा

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जल्द ही कुछ अन्य रूट्स के लिए भी यहां से उड़ान सेवाओं की शुरूआत की जाएगी। इनमें लखनऊ-हिंडन-कोलकाता-जोरहाट, हिंडन-भोपाल-ओजर (नासिक); हिंडन-जैसलमेर-उदयपुर, हिंडन-गोरखपुर-इलाहाबाद, हिंडन-इलाहाबाद-कोलकाता, हिंडन-कन्नूर; ओजर (नासिक) -हिंडन और तिरुपति-हुबली-हिंडन होंगे। अधिकतर उड़ानें इंडिगो और दूसरी बजट एयरलाइंस की होंगी। 

 


 

 

हिंडन एयरपोर्ट की लागत 45 करोड़ 


गाजियाबाद के हिंडन सिविल टर्मिनल को 45.2 करोड़ रुपए के बजट से तैयार किया गया है। इस टर्मिनल की क्षमता 300 यात्री प्रति घंटे की है। यहां चेक-इन, सिक्यॉरिटी एरिया, बैगेज हैंडलिंग सिस्टम और कमर्शल आउटलेट जैसी सुविधाएं मिलेंगी। 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss