विज्ञापन
Home » Economy » PolicyReport of the Job Speak Index, the number of newest jobs in Bangalore, the second highest number of jobs in Chennai

आईटी इंडस्ट्री में Jobs की सबसे ज्यादा 38% की ग्रोथ, ऑटो और Banking में घटे मौके

जॉब स्पीक इंडेक्स की रिपोर्ट, बेंगलुरू में सबसे ज्यादा बढ़ी नई नौकरियों क संख्या, चेन्न्ई दूसरे नंबर पर

Report of the Job Speak Index, the number of newest jobs in Bangalore, the second highest number of jobs in Chennai

आर्थिक मंदी और बेरोजगारी की बढ़ती खबरों के बीच अब अच्छे संकेत भी आने शुरू हो गए हैं। जॉब वेबसाइट नौकरी.कॉम का जॉब स्पीक इंडेक्स मार्च-2019 में 2378 रहा। मार्च 2018 में यह 2129 पर था। यानी इसमें 12% की ग्रोथ रही है। 

नई दिल्ली. आर्थिक मंदी और बेरोजगारी की बढ़ती खबरों के बीच अब अच्छे संकेत भी आने शुरू हो गए हैं। जॉब वेबसाइट नौकरी.कॉम का जॉब स्पीक इंडेक्स मार्च-2019 में 2378 रहा। मार्च 2018 में यह 2129 पर था। यानी इसमें 12% की ग्रोथ रही है। 

आईटी पर अब भी दारोमदार 

आईटी इंडस्ट्री में तेजी के कारण ओवरऑल नियुक्तियों में बढ़ोतरी देखी गई है। पिछले महीने आईटी इंडस्ट्री में नियुक्तियों में 38% का इजाफा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक आईटी इंडस्ट्री में 6 महीने से नियुक्ति की रफ्तार अच्छी बनी हुई है। ह्यूमन रिसोर्स में 13% और मार्केटिंग में भी 12% का इजाफा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक ऑटो पार्ट्स बनाने वाली कंपनियों और बैंकिंग एंड फाइनेंशियल सर्विस में नियुक्तियां घटी हैं। 

यह भी पढ़ें - नए साल में आप यह पांच चीजें सीखेंगे तो नौकरी में पाएंगे तरक्की

बेंगलुरु में आईटी में बूम, बैंकिंग में गिरावट 

बेंगलुरू में नियुक्तियां 18% और चेन्नई में 13% बढ़ी हैं। बेंगलुरू में आईटी सॉफ्टवेयर इंडस्ट्री में नियुक्तियां 49% बढ़ीं। लेकिन यहां भी ऑटो एंसिलरी इंडस्ट्री में 6% और बैंकिंग सेक्टर में 43% गिरावट आई है। चेन्नई में आईटी एंड सॉफ्टवेयर सेक्टर में नियुक्तियां 45% बढ़ी हैं। 

 

यह भी पढ़ें - 10 बाइ 10 की छोटी सी दुकान में कभी शादी की पत्रिका छापता था यह शख्स, छापे में पता चली अकूत दौलत

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Recommendation
विज्ञापन
विज्ञापन