Home » Economy » Policyरेलवे में जॉब का मौका 1.30 लाख वैकेंसी

रेलवे में मिलेंगे जॉब के और मौके, आएंगी 1.30 लाख वैकेंसी

89 हजार पदों की वैकेंसी निकालने के बाद रेलवे 1 लाख 30 हजार वैकेंसी निकालने पर विचार कर रहा है....

1 of

नई दिल्‍ली। अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, तो इस साल रेलवे आपके लिए सबसे बेहतर विकल्‍प हो सकता है। करीब 89 हजार पदों की वैकेंसी निकालने के बाद रेलवे एक बार फिर से 1 लाख 30 हजार नॉन गैजेटेड पदों के लिए वैकेंसी निकालने पर विचार कर रहा है। रेलवे की 89 हजार वैकेंसी के लिए 1 करोड़ से ज्‍यादा उम्‍मीदवारों ने फॉर्म भरे हैं।  

 

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि रेलवे में नॉन गैजेटेड पदों के 2 लाख 40 हजार पदों पर वैकेंसी है, ये भर्तियां योग्य उम्मीदवारों के लिए अधिसूचित कर ली गई है। ऑल इंडिया रेडियो ने रेलमंत्री पीयूष गोयल के हवाले से ट्वीट कर कहा कि 'रेलवे में 2 लाख 40 हजार नॉन गैजेटेड पद खाली पड़े हुए हैं। ये पद योग्य उम्मीदवारों के लिए अधिसूचित कर लिए गए हैं।' रेलमंत्री पार्लियामेंट में भी  

 

 

इस हिसाब से देखें तो 2.4 लाख पदों में से अब तक 89 हजार पदों के लिए वैकेंसी निकाली जा चुकी है। बाकी के पदों के लिए बाद में आवेदन मंगाए जाएंगे। रेलवे के एक अधिकारी मनी भास्‍कर को बताया कि बाकी के पदों के लिए आने वाले दिनों में वैकेंसी निकाली जाएगी। इसके लिए कोई समय तय नहीं है। यह वैकेंसी रेलवे के अलग अलग जोन के हिसाब से निकाली जाएगी। माना जा रहा है कि लगातार दबाव और रेलवे में हुई कई बड़ी दुर्घटनाओं के बाद रेलवे बची वैकेंसी को भी इसी साल पूरी करने की कोशिश करेगा।   

 

रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से मार्च के महीने में यह भर्ती निकाली गईं थी। अलग-अलग नोटिफिकेशन के जरिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए थे। ग्रुप सी के लिए 26502 और ग्रुप डी के लिए 62907 लोगों की भर्ती की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, एप्टीट्यूड टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन के बाद होगा। इस भर्ती में आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 मार्च है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट