विज्ञापन
Home » Economy » Policy2019 Cricket World Cup from May 30 to July 14

ICC World Cup 2019 / वर्ल्ड कप क्रिकेट के 8 लाख टिकट के लिए 148 देशों से 30 लाख ऑनलाइन आवेदन

30 मई से शुरू हो रहा है वर्ल्ड कप, 14 जुलाई को क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले मैदान लार्ड्स में खेला जाएगा फाइनल

2019 Cricket World Cup from May 30 
 to July 14
  • मैच देखने के लिए सबसे कम दाम के टिकट 3500 रुपए के हैं

नई दिल्ली। क्रिकेट का बुखार एक बार फिर से पूरी दुनिया के सिर पर छाने जा रहा है। इस बार आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड  कप इंग्लैंड में होने जा रहा है। 30 मई को वर्ल्ड कप का आगाज हो जाएगा और 14 जुलाई को फाइनल मैच खेला जाएगा। क्रिकेट प्रेमियों के जुनून का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आईसीसी के पास मैच देखने के लिए 148 देशों से आवेदन आए हैं। 

8  लाख टिकट के लिए 30 लाख लोगों ने किया आवेदन

आईसीसी की तरफ से साझा की गई जानकारी के मुताबिक मैच के लिए 8  लाख टिकट है और 30 लाख लोगों ने पिछले सप्ताह तक आवेदन किया था। मैच का टिकट पाने के लिए आईसीसी की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। आईसीसी का कहना है कि जिन लोगों को टिकट दिया जाएगा, उन्हें पहले सूचना दे दी जाएगी और पांच दिन पहले उन्हें डिटेल भेज दिया जाएगा ताकि वे कूरियल को फॉलो कर सके।

कम दाम के टिकट 3500 रुपए के हैं

मैच देखने के लिए सबसे कम दाम के टिकट 3500 रुपए के हैं, लेकिन ये उन मैच के हैं जिनमें क्रिकेट प्रेमियों की खास दिलचस्पी नहीं है। जैसे कि इंग्लैंड और अफगानिस्तान या बांग्लादेश के बीच। इंग्लैंड-भारत जैसे देशों के बीच होने वाले मैच के टिकट की कीमत कम से कम 5000 रुपए बताई जा रही है। आईसीसी ने कुछ ट्रैवल कंपनियों एवं हॉस्पिटलिटी क्षेत्र की कंपनियों को भी टिकट बेचने के लिए स्वीकृति दी है। इन कंपनियों की विस्तृत जानकारी आईसीसी की साइट पर मिल जाएगी। 30 मई से 14 जुलाई के बीच 48 मैच खेले जाएंगे।

इतनी होगी इनाम राशि

आइसीसी के मुताबिक इस बार टूर्नामेंट में इस बार टूर्नामेंट में ईनाम के तौर पर कुल 1 करोड़ डॉलर यानी करीब 70.12 करोड़ रुपए दिये जाएंगे। इसमें चैंपियन टीम को $4 मिलियन (तकरीबन 28 करोड़ रुपए) का इनाम देगी। वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम यह राशि अपने साथ ले जाएगी। वहीं सेमीफाइनल में हारने वाली दोनों टीमों को 8 लाख डॉलर यानी करीब 5.60 करोड़ रुपए ईनाम के तौर पर दिए जाएंगे। हर लीग मैच के लिए भी ईनामी राशि दी जाएगी। बता दें कि ये इस टूर्नामेंट में दी जाने वाली अब तक की सबसे बड़ी ईनामी राशि होगी।  

'इस बार के वर्ल्ड कप का फॉर्मेट चुनौतीपूर्ण है'

वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड रवाना होने से ठीक पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा, 'इस बार के वर्ल्ड कप का फॉर्मेट चुनौतीपूर्ण है। कोई भी टीम उलटफेर कर सकती है।' उन्होंने कहा, 'वर्ल्ड कप में कंडिशंस से ज्यादा दबाव से निपटने की जरूरत है। हमारे लिए अच्छी बात यह है कि सभी बोलर फ्रेश हैं कोई भी थकान में नहीं दिख रहा है। आईपीएल से तैयारी करने का अच्छा मौका मिला है। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss