Home »Economy »International» These 7 Decisions Destroyed Vijay Mallya, Business Went Down

इन 7 फैसलों ने चौपट कर दिया माल्या का कारोबार, भागने को हुए थे मजबूर

 
नई दिल्‍ली।आखिरकार शराब कारोबारी विजय माल्‍या की मंगलवार को लंदन में गिरफ्तारी हो गई। हालांकि बीते लगभग 13 महीने से फरार चल रहे चर्चित शराब कारोबारी और लोन डिफॉल्टर विजय माल्या को जमानत मिल गई है। वे देश के बैंकों का कर्ज न चुका पाने के चलते पिछले साल 2 मार्च को विदेश भाग गए थे। माल्‍या अपनी लग्‍जरी लाइफ के लिए भी  जाने जाते हैं, जो वह लंदन में भी जी रहे थे। वैसे उनकी यही लग्‍जरी आदतें बिजनेस चौपट होने का कारण बनीं। आइए आपको हम विजय माल्या के उन 7 फैसलों के बारे में बता रहे हैं, जिसने उनके बिजनेस को चौपट कर दिया...
 
माल्या पर है 9 हजार करोड़ रूपए का कर्ज
 
भारतीय बैंकों के 9 हजार करोड़ रुपए के कर्जदार माल्या इन दिनों लंदन में लग्जरी लाइफ जी रहे थे। वहीं, उनको कर्ज देने वाले बैंक वसूली के लिए कोर्ट में लड़ाई लड़ रहे हैं। भारत सरकार ने उनके प्रत्यर्पण के लिए हाल में ब्रिटेन की सरकार से संपर्क किया है।
 
 
किसी बिजनेस पर नहीं रहा फोकस
 
माल्या का बिजनेस एम्पायर काफी बड़ा था। उनका कारोबार लिकर, केमिकल और एविएशन सहित कई सेक्टर्स में फैला हुआ था। इसके साथ ही उन्होंने स्पोर्ट्स में भी निवेश किया था। वह लगातार अपना बिजनेस फैलाते रहे। इसके चलते उनका किसी बिजनेस पर फोकस नहीं रहा। इसके चलते उनके सभी बिजनेस लगातार डूबते गए।
 
अगली स्लाइड में जानें- किन किन गलत फैसलों से चौपट हुआ कारोबार..
 

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY