विज्ञापन
Home » Economy » InternationalMON ECN INTE the world most powerful organization has no money to repay debt

UNITED NATION / दुनिया के सबसे ताकतवर संगठन के पास कर्ज चुकाने के पैसे नहीं, अकेले भारत का 264 करोड़ रुपए का बकाया

रवांडा (3.1 करोड़ डॉलर), पाकिस्तान (2.8 करोड़ डॉलर), बांग्लादेश (2.5 करोड़ डॉलर) और नेपाल (2.3 करोड डॉलर) को बकाया चुकाना है।

MON ECN INTE the world most powerful organization has no money to repay debt
  • सैनिक और पुलिस के रूप में योगदान दे रहे देशों को भुगतान की जाने वाली कुल राशि 26.5 करोड़ डॉलर है।

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र को शांति रक्षा अभियानों के लिए भारत को मार्च 2019 तक 3.8 करोड़ डॉलर चुकाने हैं। यह किसी भी देश को भुगतान की जाने वाली सबसे अधिक राशि है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरस ने इसकी जानकारी देते हुए विश्व निकाय की खराब होती वित्तीय हालत पर चिंता जताई। 

संयुक्त राष्ट्र को चुकाने हैं भारत के  3.8 करोड़ डॉलर


विश्व निकाय की वित्तीय स्थिति में सुधार पर अपनी रिपोर्ट में उन्होंने कहा कि 31 मार्च 2019 तक सैनिक और पुलिस के रूप में योगदान दे रहे देशों को भुगतान की जाने वाली कुल राशि 26.5 करोड़ डॉलर है। इसमें से संयुक्त राष्ट्र को 3.8 करोड़ डॉलर भारत को चुकाने हैं।इसके बाद रवांडा (3.1 करोड़ डॉलर), पाकिस्तान (2.8 करोड़ डॉलर), बांग्लादेश (2.5 करोड़ डॉलर) और नेपाल (2.3 करोड डॉलर) को बकाया चुकाना है।

संयुक्त राष्ट्र के शांति रक्षा अभियान की वित्तीय स्थिति चिंता का विषय- सैयद अकबरुद्दीन


उन्होंने कहा कि सबसे खराब स्थिति में सैनिक और पुलिस का योगदान देने वाले देशों की बकाया राशि जून 2019 तक 58.8 करोड़ डॉलर तक बढ़ सकती है। गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा था कि संयुक्त राष्ट्र के शांति रक्षा अभियान की वित्तीय स्थिति खासतौर से भुगतान न करना या उसमें देरी होना चिंता का विषय है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss