बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Internationalअपने घरवालों को ही देनी पड़ी 6500 करोड़ की 'फिरौती', ऐसा छूटा सऊदी शाहजादा

अपने घरवालों को ही देनी पड़ी 6500 करोड़ की 'फिरौती', ऐसा छूटा सऊदी शाहजादा

प्रिंस मितब को 6500 करोड़ रुपए (100 करोड़ डॉलर) की अदायगी के लिए राजी होने के बाद रिहा किया गया है।

1 of

नई दिल्ली. हाल ही में भ्रष्टाचार के आरोप में हिरासत में लिए गए सऊदी प्रिंस को अपनी रिहाई के लिए अपने ही घरवालों को 6500 करोड़ रुपए का भुगतान करना पड़ा। दरअसल, सऊदी अरब में भ्रष्टाचार के मामले में 11 प्रिंसों को हिरासत में लिया गया था। इनमें से एक प्रिंस मितब बिन अब्दुल्ला को 6500 करोड़ रुपए (100 करोड़ डॉलर) की अदायगी के लिए राजी होने के बाद रिहा किया गया है।

 

 

खलीज टाइम्स के अनुसार, सऊदी अधिकारियों का कहना है कि प्रिंस मितब ने करप्शन की बात स्वीकारी है और सरकार से डील के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया है। इनके अलावा करप्शन केस में शामिल तीन और लोग भी सऊदी सरकार के साथ समझौते तक पहुंच गए हैं।

 

 

आगे पढ़ें- कौन हैं प्रिंस मितब

पूर्व किंग अब्दुल्ला के बेटे हैं प्रिंस मितब

 

सऊदी प्रिंस मितब बिन अब्दुल्ला पूर्व किंग अब्दुल्ला के बेटे हैं और इस परिवार के ऐसे इकलौते सदस्य हैं, जो किसी बड़े पद पर थे। गिरफ्तारी से पहले उन्हें उनके पद से हटा दिया गया था। गिरफ्तारी के बाद उनके बैंक अकाउंट, एयरोप्लेन, प्रॉपर्टी को जब्त में ले लिया गया था।

 

5 स्टार जेल में रखे गए थे प्रिंस

 

भ्रष्टाचार के आरोप में इस महीने के शुरुआत में प्रिंस, मंत्री और टॉप बिजनेसमैन को गिरफ्तार कर लक्जरी होटल में रखा गया था। प्रिंस मितब के साथ अरबपति प्रिंस अलवलीद बिन तलाल को भी गिरफ्तार किया गया था।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट