बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Internationalइतने क्राइम के बाद भी सबसे अमीर डॉन नहीं बन पाया दाऊद, ये है लिस्‍ट

इतने क्राइम के बाद भी सबसे अमीर डॉन नहीं बन पाया दाऊद, ये है लिस्‍ट

दाऊद ने हत्‍या अपहरण फिरौती से बेशुमार दौलत पैदा की, हालांकि वह सबसे अमीर डॉन नहीं बन पाया...

1 of
 
नई दिल्‍ली.  दाऊद इब्राहीम एक बार फिर से चर्चा में है। सरकार की ओर से उसकी कुछ संपत्तियों की नीलामी की खबर आने के बाद उसकी चर्चा हो रही है। दाऊद को दुनिया के खतरनाक और अमीर डॉन में शामिल किया जाता है। खुफिया एजेंसियों का दावा है कि वह पाकिस्‍तान में बैठा है। वहीं से अपने गुर्गों के जरिए अंडरवर्ल्‍ड को अपने इशारों पर चलाता है। हालांकि हत्‍या, फिरौती और खून-खराबे के बाद भी वह दुनिया के सबसे अमीर डॉन नहीं बन पाया। 
 
फोर्ब्‍स ने एक बार दाऊद को करीब 6.7 अरब डॉलर की दौलत का मालिक बताया था। लेकिन उसकी दौलत दुनिया के सबसे अमीर डॉन से उसकी दौलत 5 गुना कम थी। दुनिया का अबतक का सबसे अमीर डॉन कोलंबिया के पैब्‍लो एस्‍कोबार को माना जाता है। उसने अपने जीवन में करीब 30 अरब डॉलर की दौलत कमाई। एस्‍कोबार की यह कमाई अब भी दुनिया के टॉप अमीरों से ज्‍यादा है। 
 
अंबानी के अलावा सब पीछे 
भारत के मौजूदा टॉप अमीरों की लिस्‍ट डालें तो देश के सबसे अमीर व्‍यक्ति मुकेश अंबानी को छोड़कर बाकी सारे अमीरों की दौलत एस्‍कोबार की 30 अरब डॉलर की दौलत से कम है। भारत के दूसरे सबसे अमीर शख्‍स अमीज प्रेमजी की दौलत करीब 19 अरब डॉलर है जो एक्‍सोबार की दौलत से 11 अरब डॉलर कम है।   
 
आगे देखें- दुनिया के टॉप अमीर डॉन के बारे में....  
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट