बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Internationalड्रीम कार हो रही थी लांच और प्रेमिका दे रही थी धोखा, ऐसी है इस अरबपति की कहानी

ड्रीम कार हो रही थी लांच और प्रेमिका दे रही थी धोखा, ऐसी है इस अरबपति की कहानी

यह कहानी नहीं बल्कि दुनिया के सबसे इंटेलिजेंट अरबपति एलन मस्‍क की हकीकत है

1 of

नई दिल्‍ली. कैसा लगेगा अगर आप एक तरफ अपने जीवन का सबसे बड़ा सपना पूरा कर रहे हों और दूसरी ओर ठीक उसी वक्‍त आपकी प्रेमिका आपको धोखा दे रही हो। यह कहानी नहीं बल्कि दुनिया के सबसे इंटेलिजेंट अरबपति एलन मस्‍क की हकीकत है। मस्‍क इसी साल जुलाई में इस रोचक लेकिन बेहद ही इमोशनल सिचुएशन का शिकार हुए। उन्‍होंने खुद  एक इंटरव्‍यू में इस बात का खुलासा किया। बेहद इमोशनल लहजे में मस्‍क ने बताया कि एक तरफ वह अपनी ड्रीम कार लॉन्‍च कर रहे थे, वहीं दूसरी ओर उनकी प्रेमिका उनसे दूर जा रही थी। 

 

जुलाई का है वकाया 
ये वाकया इस साल जुलाई का है। पूरी दुनिया को मस्‍क की कंपनी टेस्‍ला मोटर्स की नई कार मॉडल थ्री का इंतजार था। लॉन्‍च से पहले ही लोग इस कार की बुकिंग कर चुके थे। मॉडल-3 को बैट्री से चलन वाली अब तक की सबसे जानदार कार रहा जा रहा था। यह कार बार चार्ज होने पर 500 किमी चलने का वादा कर रही थी। ऐसे में वो वक्‍त भी आ गया जब मस्‍क ने अपनी इस ड्रीम कार को 28 जुलाई को लॉन्‍च करने की घोषणा कर दी। हालांकि बाहर से जैसा दिख रहा था मस्‍क के लिए भीतर से उतना आसान नहीं था। उनके लिए आने वाले दिन काफी कठिन होने वाले थे। 

 

आगे पढ़ें पूरी स्‍ओर

 

ब्रेकअप के बीच लॉन्‍च की मॉडल-3 
रोलिंग स्‍टोन्‍स नामक मैगजीन में छपी नई कवर स्‍टोरी में अपने इंटरव्‍यू में मस्‍क ने इस घटना का सिलसिलेवार तरीके से खुलासा किया। ज्‍यादातर लोग ऐसे मौकों पर अपने प्रोडक्‍ट को लेकर टेंशन में रहते होंगे, लेकिन मस्‍क के मुताबिक, उन्‍हें अपने बिजनेस से ज्‍यादा एक्‍स गर्ल फ्रैंड और एक्‍ट्रेस अंबर हार्ड (Amber Heard) से ब्रेकअप की चिंता सता रही थी। बेहद भावुक अंदाज में मस्‍क कहते हैं, मैं वास्‍तव में उसे गहराई से प्‍यार करता था और इस रिश्‍ते का टूटना बेहद दुखदायी था।  

 

  

मेरे लिए यह चैलेंज से कम नहीं था 
मस्‍क के मुताबिक, लॉन्चिंग के वक्‍त उनके दिल में गहरा दर्द था। मुझे एक तरफ मॉडल थ्री की लॉन्चिंग करनी थी और दूसरी ओर मैं ब्रेकअप के चलते दबाव और तनाव में था। पूरे  दिन मैं बेहद निराशा में था। हालांकि फिर मैंने खुद को संभाला। एनर्जी ड्रिंक के कुछ घूंट पिए।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट