विज्ञापन
Home » Economy » InternationalChina announces to stop subsidy for domestic companies

घोषणा / चीन ने मानी अमेरिका की बात, खत्म होगी देसी कंपनियों की सब्सिडी

अमेरिकी वार्ताकारों के चीन आने से पहले किया बड़ा ऐलान

China announces to stop subsidy for domestic companies

कहा-सभी कंपनियों और कारोबारी इकाइयों को मिलेगा बेहतर माहौल

नई दिल्ली। चीन के राष्ट्रपति शी चिनपिंग ने कहा कि चीन की कंपनियों को मिलने वाली उन सब्सिडी को खत्म किया जाएगा , जो निष्पक्ष प्रतिस्पर्धा गतिविधियों में बाधा खड़ी करती हैं। चीन ने इसके साथ ही अमेरिका के साथ व्यापार वार्ता की मुख्य बाधा को हटा दिया है।

बेल्ट एंड रोड सम्मेलन में की घोषणा

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, चिनपिंग ने शुक्रवार को विदेशी कंपनियों के लिए शुल्क कम करने, आयात बढ़ाने और चीन की अर्थव्यवस्था के और क्षेत्रों को खोलने के अपने पुराने वादे को दोहराया। शी ने यह प्रतिबद्धता ऐसे समय जताई है जब अमेरिका के शीर्ष वार्ताकार व्यापार मोर्चे पर चल रही बातचीत के सिलसिले में अगले सप्ताह चीन आने की तैयारी में हैं। दोनों देश व्यापार मोर्चे पर जारी विवाद को सुलझाने के लिए लंबे समय से बातचीत कर रहे हैं। चीन ने बेल्ट एंड रोड बुनियादी ढांचा परियोजना पर आयोजित शिखर सम्मेलन में कहा कि हम बाजार खराब करने और प्रतिस्पर्धा में बाधा डालने वाले अनुचित नियमों , सब्सिडी और गतिविधियों में बदलाव करेंगे और उन्हें समाप्त करेंगे। 

सभी कंपनियों के साथ होगा एक जैसा बर्ताव
उन्होंने कहा कि हम सभी कंपनियों और कारोबारी इकाइयों के साथ एक जैसा बर्ताव करेंगे। हम कानून द्वारा शासित और बाजार परिचालन पर आधारित बेहतर कारोबारी माहौल उपलब्ध कराएंगे। अमेरिका काफी समय से चीन की ओर से अपनी कंपनियों को दी जा रही सब्सिडी को खत्म करने की मांग कर रहा है। यह अमेरिका की प्रमुख मांगों में से एक है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन