Home » Economy » InternationalAttack in American church leaves 26 dead

अमेरि‍का के चर्च में गोलीबारी, 26 की मौत

टेक्‍सास के एक चर्च में घुसे हमलावार ने अंधाधुंध फायरिंग कर कम से कम 26 लोगों की जान ले ली।

Attack in American church leaves 26 dead
वाशिंगटन। अमेरि‍का पर फि‍र आतंकी हमला होने की खबर आई है। टेक्‍सास के एक चर्च में घुसे हमलावार ने अंधाधुंध फायरिंग कर कम से कम 26 लोगों की जान ले ली। मरने वालों की संख्‍या बढ़ सकती है। हाल के वर्षों में हुई गोलाबारी की घटनाओं में इसे सबसे बुरा माना जा रहा है। इस घटना को अकेले हमलावार ने अंजाम दि‍या, जि‍से पुलि‍स ने बाद में मार गि‍राया। हमलावर की पहचान केवि‍न पैट्रि‍क केली के रूप में हुई है। पैट्रि‍क को 2014 में अमेरि‍की वायुसेना से नि‍काल दि‍या गया था।
 
चर्च में थे 50 लोग मौजूद
बताया गया है कि शूटर दोपहर से थोड़ी देर पहले चर्च में घुसा और उसने गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना के वक्त चर्च में करीब 50 लोग मौजूद थे। कुछ अधिकारियों ने मीडिया रिपोर्टों में बताया कि 27 लोगों की मौत हुई और 20 से अधिक लोग घायल हो गए। अमेरि‍की राष्‍ट्रपति‍ ट्रंप ने घटना पर शोक जताते हुए कहा है कि‍ ट्वि‍ट पर कहा कि‍ वह हालात पर नजर बनाए हुए हैं। ट्रंप इस समय जापान की यात्रा पर हैं।
 
पहले भी हुए हमले
इससे पहले बीते मंगलवार की सुबह मैनहटन में एक ट्रक ने कई लोगों को रौंद दिया था वारदात में अब तक 8 लोगों की जान चली गई थी। यह एक आतंकी हमला था और पुलि‍स ने हमलावार को गि‍रफ्तार कर लि‍या है। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट