विज्ञापन
Home » Economy » InternationalAir India airlines to start new domestic and international flights from next month

राहत / Air India अगले महीने से शुरू करेगी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय रूट पर नई उड़ानें

यह फैसला गर्मी छुट्टी पर सीटों की बढ़ी मांग को देखते हुए लिया गया

Air India airlines to start new domestic and international flights from next month
  • 1 जून से दिल्ली - दुबई - मुंबई मार्ग पर बढ़ेगी सीटें

नई दिल्ली. सरकारी स्वामित्व वाली विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) अगले महीने से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर नई उड़ानें शुरू करेगी। इसकी घोषणा खुद एयर इंडिया ने बुधवार को की। एयर इंडिया के बयान के मुताबिक, गर्मी की छुट्टी के दौरान सीटों की बढ़ी मांग को पूरा करने के लिए घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर नई उड़ानें शुरू करने का फैसला लिया गया है। बता दें कि स्पाइस जेट ने भी बुधवार को मुंबई को मेट्रो और गैर-मेट्रो शहरों के साथ जोड़ने वाली  20 नई घरेलू उड़ानें शुरू करने की घोषणा की है। 

1 जून से दिल्ली-दुबई-मुंबई मार्गों पर बढ़ेगी सीटें 

एयर इंडिया ने कहा कि वह मुंबई-दुबई-मुंबई मार्ग पर एक जून से साप्ताहिक आधार पर 3,500 अतिरिक्त सीटों की पेशकश करेगी। इसके अलावा वह दो जून से दिल्ली-दुबई-दिल्ली मार्ग पर भी सप्ताह में 3,500 अतिरिक्त सीटों की पेशकश करेगी। 

इतना होगा किराया

एयर इंडिया ने बयान में कहा कि एयरलाइन दिल्ली और मुंबई से दुबई की यात्रा के लिए इकनॉमी क्लास में 7,777 रुपए (सभी कर शामिल) के किराए की पेशकश करेगी। इसके तहत 31 जुलाई, 2019 तक यात्रा की जा सकती है।

घरेलू उड़ानों की बढ़ेगी संख्या

घरेलू उड़ान की बात करें तो एयर इंडिया 5 जून से भोपाल-पुणे-भोपाल मार्ग और वाराणसी-चेन्नई-वाराणसी मार्ग पर नई उड़ानें शुरू करेगी। बयान में कहा गया है कि दिल्ली-भोपाल-दिल्ली मार्ग पर उड़ानों की संख्या 14 से बढ़ाकर 20 उड़ानें प्रति सप्ताह कर दी जाएंगी।  दिल्ली-रायपुर-दिल्ली मार्ग पर साप्ताहिक उड़ानों की संख्या मौजूदा के सात से बढ़ाकर 14 की जाएगी। एयर इंडिया के अनुसार, दिल्ली-बेंगलुरु-दिल्ली, दिल्ली-अमृतसर-दिल्ली, चेन्नई-अहमदाबाद-चेन्नई और चेन्नई-कोलकाता-चेन्नई मार्ग पर भी साप्ताहिक उड़ानों की संख्या बढ़ाई जाएगी। दिल्ली-वडोदरा-दिल्ली और मुंबई-विशाखापट्टनम-मुंबई मार्ग पर भी साप्ताहिक उड़ानें बढ़ेंगी।


 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss