Advertisement
Home » Economy » InternationalStory of Vijay Mallya and relations with ladies

इन लेडीज के साथ थे विजय माल्या के अलग-अलग रिलेशन, की थी दो शादियां

अपनी लाइफ स्टाइल के लिए हमेशा चर्चा में रहे माल्या

1 of

नई दिल्ली. लंदन की एक कोर्ट ने विजय माल्या का भारत को प्रत्यर्पण का आदेश दिया है। इससे माल्या को ब्रिटेन से भारत भेजे जाने का रास्ता साफ हो गया है। भारत में फ्रॉड और मनीलॉन्ड्रिंग के आरोपों में वांछित व लगभग 9 हजार करोड़ रुपए के बकायेदार माल्या भारत आते हैं तो यह सरकार की बड़ी उपलब्धि मानी जा सकती है। माल्या अपनी लाइफ स्टाइल के लिए हमेशा चर्चाओं में रहे। खासकर, महिलाओं के साथ-साथ अलग रिलेशन को लेकर उनकी खूब चर्चा होती थी। आज ऐसी कुछ महिलाओं के बारे में बता रहे हैं, जो उनके जीवन में खास रही। 
  
माल्‍या ने की दो शादी

कोलकाता में पैदा हुए माल्या के पिता विठ्ठल माल्या भी देश के जाने-माने कारोबारी थे। उनकी माता का नाम ललिता रमईया है। विजय माल्या ने दो बार शादी की है। पहली शादी उन्‍होंने समीरा तैयबजी से की थी, जो ज्‍यादा दिन तक नहीं चली। जबकि दूसरी शादी रेखा से की है।

 

समीरा तैयबजी
समीरा, विजय माल्‍या की पहली वाइफ हैं। उन्‍होंने माल्‍या का उस वक्‍त हाथ थामा जब वह बिजनेस की दुनिया में पिता की पहचान से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे। साल 1986 में माल्या और समीरा की मुलाकात हुई थी। समीरा तैयबजी एयर इंडिया में एयरहोस्टेस थीं। विजय माल्‍या अब समीरा को तलाक भी दे चुके हैं। दिलचस्‍प  बात यह है कि जिस सिद्धार्थ माल्‍या को विजय माल्‍या का वारिस बताया जाता है, उनकी मां समीरा तैयबजी हैं। सिद्धार्थ माल्‍या का जन्‍म लास वेगास में हुआ और फिलहाल वहीं हैं। 
 

पड़ोसी रेखा से की शादी 
 समीरा से तलाक के बाद माल्या ने बेंगलुरु में अपनी ही पड़ोसी रेखा से शादी की। रेखा और विजय दोनों की यह दूसरी शादी थी। रेखा के पहले पति मिस्टर महमूद विजय के अच्छे दोस्त थे। पहले पति से रेखा ने एक बेटा कबीर और बेटी लैला को जन्म दिया था। इन दोनों बच्‍चों को माल्या ने गोद ले लिया था। कहते हैं कि रेखा ने शादी के लिए भी माल्‍या के सामने यही शर्त रखी थी।
 
पिंकी लालवानी
कम ही लोगों को पता होगा कि माल्‍या की लाइफ में एक और सीक्रेट लेडी है। इस लेडी का नाम पिंकी लालवानी है। पिंकी लालवाली माल्‍या की किंगफिशल एयरलाइंस में एयर होस्‍टेस थीं। बताया जाता है कि लंदन भागने के वक्‍त पिंकी लालवानी उनके साथ थीं। माल्‍या के लगभग सभी बड़े फैसलों में पिंकी का बड़ा रोल होता है।    

 

लैला माल्‍या
लैला , रेखा के पहले पति की संतान हैं। हालांकि जब रेखा ने माल्‍या से शादी कर ली तब से वह माल्‍या परिवार का हिस्‍सा हो गई हैं। गोद लेने के बाद लैला महमूद लैला माल्या कहलाने लगी। लैला आईपीएल के पूर्व कमिशनर ललित मोदी के साथ काम करती थीं। आईपीएल विवाद में ललित मोदी के साथ ही उनका भी नाम आया था। 
 

आगे पढ़ें ..... 


लीना और तान्‍या माल्‍या
दूसरी शादी के बाद रेखा ने विजय माल्या के साथ भी दो लड़कियों को जन्म दिया। रेखा माल्या अपनी दोनों लड़कियों लीना माल्या और तान्या माल्या के साथ ज्यादातर अपने कैलिफोर्निया वाले घर में ही रहती हैं। विजय माल्या ने अपनी पत्नी रेखा से जुड़ी जानकारियों को अब भी प्राइवेट ही रखा है। एक इंटरव्यू में जब उनसे इसका कारण पूछा गया तो उन्होंने बताया कि छिपाने का कारण पर्सनल है। 

 

आगे पढ़ें ... 

समीरा रेड्डी
बहुत कम लोगों को पता है कि उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस समीरा रेड्डी का कन्यादान किया है। इन दोनों के रिश्‍ते भी रहस्‍यमयी हैं। हालांकि माल्या को समीरा अंकल कहकर पुकारती हैं। बताते हैं कि बॉलीवुड एक्ट्रेस की शादी के वक्त लड़की की ओर से कोई मौजूद नहीं था। उनके रिलेटिव्स में सिर्फ विजय माल्या मौजूद थे। ऐसे में उन्होंने ही कन्यादान की रस्म निभाई थी। समीरा माल्या फैमिली में बहुत क्लोज हैं। उन्हें अक्सर माल्या फैमिली के प्रोग्राम में देखा जाता है। समीरा कई बॉलीवुड फिल्‍मों में काम कर चुकी हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss