विज्ञापन
Home » Economy » InternationalVibrant Gujarat Summit : Modi Met Denmark Prime Minister

पीएम मोदी ने बढ़ाया इस देश की ओर दोस्ती का हाथ, भारत ही नहीं दुनिया को होगा फायदा 

Vibrant Gujarat Summit में मोदी ने की डेनमार्क के प्रधानमंत्री से मुलाकात 

Vibrant Gujarat Summit : Modi Met Denmark Prime Minister


नई दिल्ली. भारत जल्द ही डेनमार्क के साथ मिलकर एक रिसर्च प्लेटफॉर्म डेवलप करेगा, जिसमें भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में व्याप्त कई समस्याओं का समाधान ढूंढ़ा जाएगा।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सिलसिले में Vibrant Gujarat में पहुंचे डेनमार्क के प्रधानमंत्री लार्स लोके रासमुसेन से मुलाकात की और उनसे बातचीत की। 


नई दिल्ली. भारत जल्द ही डेनमार्क के साथ मिलकर एक रिसर्च प्लेटफॉर्म डेवलप करेगा, जिसमें भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में व्याप्त कई समस्याओं का समाधान ढूंढ़ा जाएगा।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सिलसिले में Vibrant Gujarat में पहुंचे डेनमार्क के प्रधानमंत्री लार्स लोके रासमुसेन से मुलाकात की और उनसे बातचीत की। 

 

इन समस्याओं पर होगा फोकस 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, दोनों देशों में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में खाद्य सुरक्षा, जल प्रबंधन, जलवायु परिवर्तन तथा सतत विकास जैसे वैश्विक समस्याओं का समाधान ढूंढ़ने की बहुत जरूरत है और दोनों देश मिलकर यदि अनुसंधान तंत्र विकसित करते हैं तो ये समाधान ढूंढ़े जा सकते हैं। 

 

स्किल और स्केल का मिलन 
मोदी ने डेनमार्क के प्रधानमंत्री लार्स लोके रासमुसेन से गांधीनगर में द्विपक्षीय मुलाकात की। इस दौरान मोदी ने कहा कि इस लक्ष्य को पूरा किया जा सकता है क्योंकि डेनमार्क के पास ‘‘स्किल’’ और भारत के पास ‘‘स्केल’’ है और पूरे विश्व में नई तकनीकों की आवश्यकता है। 

 

दो दिन की यात्रा पर है डेनमार्क के पीएम 
डेनमार्क के प्रधानमंत्री वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन 2019 में हिस्सा लेने के लिए 18 और 19 जुलाई को भारत की यात्रा पर हैं। डेनमार्क इसमें ‘सहयोगी देश’ की भूमिका निभा रहा है। रासमुसेन के साथ डेनमार्क की प्रमुख कंपनियों के सीईओ सहित व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल भी भारत आया है।

 

और भी हुई चर्चा 
विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि बैठक के दौरान दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय सहयोग के अनेक क्षेत्रों पर चर्चा की तथा आपसी हितों के बहुपक्षीय मुद्दों पर भी विचार विमर्श किया।

 

20 जनवरी तक समिट 
'वाइब्रेंट गुजरात समिट' 18 से 20 जनवरी तक हो रहा है। दो लाख वर्गमीटर क्षेत्र में फैले इस बिजनेस समिट में 25 विभिन्न कारोबारी सेक्टर्स के लोग अपने अपने उत्पादों का प्रदर्शन कर रहे हैं। करीब 1500 कंपनियां 'वाइब्रेंट गुजरात समिट' में अपने उत्पादों को लेकर आई हैं। 
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss