बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Internationalइस शहर में रुके हैं मोदी, सरकार ने लगा दि‍या कर्फ्यू

इस शहर में रुके हैं मोदी, सरकार ने लगा दि‍या कर्फ्यू

पीएम नरेंद्र मोदी वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) में हिस्सा लेने के लिए सोमवार को स्‍वि‍ट्जरलैंंड के दावोस शहर पहुंच गए हैं।

1 of
नई दि‍ल्‍ली. पीएम नरेंद्र मोदी वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) में हिस्सा लेने के लिए सोमवार को स्‍वि‍ट्जरलैंंड के दावोस शहर पहुंच गए हैं। दावोस पहुंचे पीएम मोदी यहां शुरू हो रहे 5 दिवसीय सम्मेलन में भाग लेंगे। यहां आज 23 जनवरी को उन्‍हें उद्घाटन भाषण भी देना है। वहीं, दूसरी ओर दावोस शहर के एडमिनिस्ट्रेशन ने कर्फ्यू की घोषणा कर दी है। स्विट्जरलैंड के इस खूबसूूूूरत शहर दावोस में क्‍यों लगा कर्फ्यू और क्‍या है इस शहर की खासि‍यत बता रहे हैं हम : 

 
स्विट्जरलैंड में है दावोस 
 
दावोस शहर स्विट्जरलैंड में आल्प्स पर्वत और वासर नदी के किनारे बसा है। शहर की जनसंख्या लगभग 11 हजार है।  यह यूरोप के सबसे ऊंचा शहर है, जि‍सकी समुद्र तल से ऊंचाई 1,560 मीटर (5,118 फीट) है।   
आगे पढ़ें : स्कीइंग के लि‍ए फेमस है यह शहर 

12 महीने स्कीइंग होती है यहां 

 
दावोस उन जगहों में से एक है जहां दुनि‍या भर के लोग साल भर स्कीइंग करने के लि‍‍‍ए पहुंचते हैं। टूरि‍स्‍ट के लि‍ए यह कि‍तना फेवरेट स्‍पॉट है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि‍ 11 हजार जनसंख्‍या वाले शहर में फिलहाल 13 हजार टूरिस्ट मौजूद हैं।  
आगे पढ़ें : मोदी के पहुंचते ही क्‍यों लगा कर्फ्यू 
क्‍याें लगा दि‍या कर्फ्यू 
 
स्विट्जरलैंड में स्‍थि‍त दावोस उन जगहों में से एक है जहां लगातार बर्फबारी होती है। ऐसे में जब यहां वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) की 5 दि‍वसीय बैठक शुरू होनी है तो भी पि‍छले 48 घंटे से लगातार हो रही है बर्फबारी। इसके चलते प्रशासन ने यहां कर्फ्यू लगा दिया है। 
आगे देखें : दि‍लकश दावोस की 5 खूबसूरत तस्‍वीरें 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss