Home » Economy » InternationalWhat is pajamas Event

जानें क्या है पैजामा इवेंट और क्यों दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने पैजामे में ली मीटिंग

अमेरिका में चार से 14 साल के बच्चों की मौत के लिए चाइल्डहुड कैंसर दूसरी सबसे बड़ी वजह बना हुआ है।

What is pajamas Event

 

नई दिल्ली। दुनिया भर में पैजामा इवेंट जारी है, जिसमें सितंबर माह में ब्लू पैजामा पहनने की अपील की जा रही है। अमेजन के सीईओ और दुनिया के सबसे धनी आदमी जेफ बेजोस ने पैजामे में कंपनी की बोर्ड मीटिंग ली। ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिका में सितंबर माह को चाइल्डहुड कैंसर अवेयरनेस माह के तौर पर मनाया जाता है। जेफ की कंपनी अमेजन अमेरिकन चाइल्डहुड कैंसर आर्गेनाइजेशन से जुड़ी है और अवेयरनेस के लिए कई कैंपेन लांच किए हैं। अमेरिका में चार से 14 साल के बच्चों की मौत के लिए चाइल्डहुड कैंसर दूसरी सबसे बड़ी वजह बन गई है।  

 

अमेजन के कर्मचारी ब्लू पैजामा में दिखे, तो घबराइए नही

 जेफ ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट करके विश्वभर में कार्यरत सभी अमेजन कर्मचारियों से ब्लू पैजामा पहनकर ऑफिस जाने की अपील की। अमेजन #GoGoldBoxes कैंपेन से अवेयरनेस प्रोग्राम लांच किया है, जिसमें सितंबर माह में अमेजन की ओर से एक बॉक्स दिया जाएगा, जिस पर गोल्डन रिबन लगा होगा, यह गोल्डन रिबन वाला बॉक्स चाइल्डहुड कैंसर का सिंबल है। अमेरिकन चाइल्डहुड कैंसर आर्गेनाइजेशन के मुताबिक, पैजामा इवेंट के तहत हजारों बच्चे पूरे माह पैजामा पहनकर मेडिकल ट्रीटमेंट पाएंगे

 

 

ब्लूमबर्ग और फोर्ब्स की लिस्ट में टॉप पर- 

अमेजन के सीईओ जेफ बेसोज दुनिया के सबसे अमीर आदमी हैं। ब्लूमबर्ग और फोर्ब्स दोनों ने इस साल के अपने अरबपतियों की लिस्ट में जेफ को टॉप पर रखा है। फोर्ब्स ने बेजोस की संपत्ति 112 बिलियन डॉलर बताई है। वहीं, दूसरे स्थान पर अभी भी सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची पर बिल गेट्स है। उनकी कुल संपत्ति करीब 90 बिलियन डॉलर है। तीसरे स्थान पर वारने बफेट है बर्कशायर हाथवे के सीईओ बफेट की कुल संपत्ति 87 बिलियन डॉलर है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट