विज्ञापन
Home » Economy » InternationalGoing china for work know these things

नौकरी के लिए जा रहे हैं चीन, तो ये है वर्क परमिट का सबसे आसान तरीका

इस तरह कर सकते हैं आप भी आवेदन

Going china for work know these things

Going china for work know these things चीन इस पूरी दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। चीन की इसी आर्थिक तरक्की के चलते दुनियाभर में लोग यहां आकर काम करना चाहते हैं। इसी के चलते चीन का भी कहना है कि वह दुनिया भर के प्रतिभावान लोगों को अपने देश में काम देना चाहते हैं। तो यदि आप भी काम करने के लिए चीन जाना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का पता होना बहुत जरूरी है।

नई दिल्ली।  चीन इस पूरी दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। चीन की इसी आर्थिक तरक्की के चलते दुनियाभर में लोग यहां आकर काम करना चाहते हैं। इसी के चलते चीन का भी कहना है कि वह दुनिया भर के प्रतिभावान लोगों को अपने देश में काम देना चाहते हैं। तो यदि आप भी काम करने के लिए चीन जाना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का पता होना बहुत जरूरी है। देखा जा रहा है कि नौकरी करने के लिए चीन भारतीयों की पहली पसंद बनता जा रहा है ऐसे में जरूरी है कि आपको इस देश के  बारे में सभी  चीजें अच्छे से पता हो। 

इस तरह करें आवेदन


चीन में काम करने के लिए आपको फॉरेन वर्क परमिट के लिए ऑनलाइन आवेदन  करना होगा। जिसके बाद चीनी दूतावास में 'जेड' या 'आर' वीजा के लिए आवेदन कीजिए। इसके बाद फॉरेन वर्क मैनेजमेंट डिपार्टमेंट में वर्क परमिट और पब्लिक सिक्योरिटी डिपार्टमेंट में वर्क-टाइप रेसिडेंस परमिट के लिए आवेदन करना होगा। 

जरूरी है ये 7 दस्तावेज


- आवेदन पत्र
- जॉब क्वालिफिकेशन सर्टिफिकेट
- मेडिकल सर्टिफिकेट
- नियोजक का पता , मोबाइल नंबर
- पासपोर्ट, वीजा, डिग्री का प्रमाणपत्र
- हायर अकादमी की डिग्री का प्रमाणपत्र
- फोटो

जरूरी शर्तें

हर देश की नौकरी के लिए बाहर से आए हुए लोगों के लिए कुछ शर्तें होती है। उसी तरह से चीन में काम करने की कुछ शर्तें हैं जैसे कि आवेदक की उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए. सेहत अच्छी होनी चाहिए। कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड न हो। जरूरी प्रोफेशनल स्किल होनी चाहिए और जॉब ऑफर होना चाहिए। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन