Advertisement
Home » इकोनॉमी » इंटरनेशनलShekh of UAE : story of daughters of Mohammed bin Rashid Al Maktoum

दुबई के शेख की 2 खूबसूरत बेटियां, बिजनेस में बना रही हैं अलग पहचान 

UAE में महिलाओं की आवाज बनी Mohammed bin Rashid Al Maktoum की बेटियां 

Shekh of UAE : story of daughters of Mohammed bin Rashid Al Maktoum

नई दिल्‍ली. अरब वर्ल्‍ड में यूएई एक ऐसा देश है, जिसे अन्‍य देशों मुकाबले थोड़ा लिबरल माना जाता है। यही कारण है कि यहां की रॉयल प्रिंसेज बिजनेस और पॉवर सर्किल में काफी एक्टिव हैं। इसमें सबसे ज्‍यादा चर्चा दुबई के शेख Mohammed bin Rashid Al Maktoum की 2 बेटियों की होती है। दरअसल शेख की ये दोनों बेटियां बिजनेस के मामले के मामले में काफी एक्टिव हैं। इन्‍हें यूएई में महिलाओं के हक की आवाज के तौर पर भी पहचाना जाता है। 

 

कितनी है शेख अल मखतूम की दौलत  
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,  Mohammed bin Rashid Al Maktoum करीब 4 अरब डॉलर की दौलत के मालिक हैं। फोर्ब्‍स के मुताबिक, 2007 में शेख ने करीब 10 अरब डॉलर की दौलत परोपकार के कामों में खर्च कर दी थी। इस राशि के जरिए उन्‍होंने मोहम्‍मद बिन राशिद अल मख्‍तूम फाउंडेशन की बुनियाद रखी थी। 

 

मनल बिंत मोहम्‍मद बिन राशिद अल मख्‍तूम  
शेख की सबसे बड़ी बेटी। मौजूदा समय में उनकी उम्र करीब 40 साल है। वह दुबई वूमेन स्‍टेब्लिशमेंट की प्रेसीडेंट हैं। यह स्‍टेब्लिशमेंट महिलाओं को बिजनेस करने में मदद करता है। इसके अलावा वह दुबई लेडीज क्‍लब भी चालती हैं। इसका यजू बिजनेस मीटिंग और कॉरपोरेट इवेंट के लिए किया जाता है। 

Advertisement

 

माहरा बिंत मोहम्‍मद बिन राशिद अल मख्‍तूम  
शेख की सबसे छोटी बेटी। उम्र मात्र 23 वर्ष अपनी स्‍टाइलिस्‍ट लुक और ग्‍लैबर के लिए दुनिया भर की मीडिया में फेसम। वह दुबई की जाएद यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्‍स में ग्रेजुएट हैं और खुद को लेडी यूनिवर्सिटी कहलाना पसंद करती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह समय-समय पर महिलाओं के हक में बात कहने के लिए जानी जाती हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement