विज्ञापन
Home » Economy » InternationalNirav Modi : The Telegraph expose about Nirav Modi in London

नीरव मोदी को ब्रिटिश सरकार ने की यह हेल्प, लंदन में बिजनेस करना हुआ आसान 

द टेलीग्राफ ने किया नीरव मोदी का खुलासा, इंग्लैंड-भारत के बीच हो सकता है विवाद 

Nirav Modi : The Telegraph expose about Nirav Modi in London


नई दिल्ली. नीरव मोदी (Nirav Modi) को लंदन के प्रमुख अखबार द टेलीग्राफ (The Telegraph) ने कई खुलासे किए हैं। द टेलीग्राफ ने मोदी के लंदन में घूमते हुए वीडियो शेयर किया है, जिसे भारत में खूब देखा जा रहा है। द टेलीग्राफ ने अपनी रिपोर्ट में नीरव मोदी को ब्रिटिश सरकार द्वारा दी गई मदद के बारे में खुलासा किया है और कहा है कि इससे भारत सरकार और ब्रिटिश सरकार के बीच विवाद हो सकता है। 

ब्रिटिश सरकार ने दिया नंबर 


द टेलीग्राफ ने कहा है कि नीरव मोदी इन दिनों सोहो में एक आफिस चला रहा है, जिससे वह अपना डायमंड बिजनेस चला रहा है। यह बिजनेस पिछले साल मई में शुरू किया गया है। मोदी के पास नेशनल इंश्योरेंस नंबर है, जो उसने ब्रिटेन के डायरेक्टर फॉर वर्क एंड पेंशन की ओर से जारी किया गया है। इससे उसे यूके में ऑनलाइन बैंक अकाउंट ऑपरेट करने में आसानी हो गई है। इतना ही नहीं, वेस्ट लंदन की एक वेल्थ मैनेजमेंट कंपनी से संपर्क में हैं, जो खासकर अमीर विदेशों को सलाह देने का काम करती है।

 

कहां से आया नेशनल इंश्योरेंस नंबर 

 

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह स्पष्ट नहीं है कि ब्रिटिश सरकार ने नीरव मोदी को नेशनल इंश्योरेंस नंबर क्यों दिया है और अब तक इंटरपोल के रेट कॉर्नर नोटिस की पालना क्यों नहीं की है? क्योंकि जब टेलीग्राफ टीम ने ब्रिटेन के होम ऑफिस से संपर्क किया तो वे किसी इंडिविजुअल केस पर कमेंट नहीं कर सकते हैं। हो सकता है कि नीरव मोदी ने लंदन में शरण लेने के लिए अप्लाई किया है। 

 

कौन है नीरव मोदी 


पीएनबी घोटाले का मामला सामने आने के बाद चर्चा में नीरव मोदी देश के टॉप-100 रईसों में शामिल हैं। बताया जाता है कि नीरव मोदी को फायदा पहुंचाने के लिए पीएनबी के अधिकारियों ने गलत तरीकों का इस्‍तेमाल किया। उन पर लगभग 13 हजार 700 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप है। उसे भगोड़ा तक करार दे दिया गया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss